उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बनारस समेत पूर्वांचल के कई जनपदों में बीजेपी का नहीं खुलेगा खाता: राम गोपाल यादव

By

Published : Mar 7, 2022, 6:59 PM IST

Updated : Mar 7, 2022, 9:59 PM IST

फिरोजाबाद में पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा.

etv bharat
राम गोपाल यादव

फिरोजाबाद: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव सोमवार को फिरोजाबाद पहुंचें. यहां उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बेशक कुछ भी दावा करे, लेकिन वास्तविकता यह है कि बनारस समेत पूर्वांचल के कई जिलों में बीजेपी का खाता तक नहीं खुलेगा.

दरअसल, सोमवार को शिकोहाबाद इलाके में एक निजी स्कूल का लोकार्पण समारोह था. इसी समारोह में प्रोफेसर राम गोपाल यादव बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. उन्होंने विद्यालय खोलने के लिए संचालकों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि शिकोहाबाद हमेशा से ही शिक्षा के लिए प्रसिद्ध रहा है. एक समय में आगरा और कानपुर के बीच केवल शिकोहाबाद में अहीर कॉलेज ही शिक्षा देता था, लेकिन आज तमाम स्कूल खुल गए है.

सपा महासचिव ने आगे कहकर भी चिंता जताई कि जितने ज्यादा स्कूल खुले है, उतना ही अधिक शिक्षा का स्तर गिरा है. निजी स्कूलों में भी छात्रों की उपस्थिति काफी कम रहती है. उन्होंने पूर्वांचल में हुए अंतिम चरण के चुनाव के संबंध में कहा कि भारतीय जनता पार्टी बनारस में कोई भी सीट नहीं जीत रही है, जबकि खुद प्रधानमंत्री यहां तीन दिनों तक रहे.

यह भी पढ़ें:वाराणसी में कैबिनेट मंत्री नीलकंठ तिवारी और पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोंक

राम गोपाल यादव ने पूर्वांचल के कई जिलों के नाम गिनाते हुए कहा कि इन जनपदों में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत रही है. वहीं, अंतिम चरण का मतदान पूरा होने के बाद मीडिया के आने वाले एग्जिट पोल के संबंध में उन्होंने कहा कि मैं इन पोलो पर भरोसा नहीं करता हूं. 10 तारीख को सब पता चल जायेगा. यह एग्जिट पोल निष्पक्ष नहीं होते है.

वहीं, महासचिव रामगोपाल यादव ने एग्जिट पोल्स को मोनिटर्ड बताया है. रामगोपाल ने ट्वीट कर कहा है कि समाजवादी गठबंधन 300 प्लस सीटें जीत रहा है. उम्मीदवार और कार्यकर्ता सावधानीपूर्वक मतगणना कराएं और 10 मार्च को विजय पताका फहराने के लिए तैयारी करें.

मतगणना में धांधली के डर के संबंध में जारी किए गए पत्र के सवाल में उन्होंने कहा कि इसे जारी कर सावधान रहने को कहा गया है, ताकि बिहार जैसा घटनाक्रम यूपी में न दोहराया जा सके. अब अफसर ऐसा नही करेंगें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सपा को गुंडों की पार्टी बताने पर उन्होंने कहा कि यह बात पुरानी हो गयी और जनता ने उन्हें जवाब भी दे दिया है. इस दौरान उन्होंने मऊ से प्रत्याशी मुख्तार अंसारी के बेटे के बयान पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Mar 7, 2022, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details