उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 27, 2020, 6:09 PM IST

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद: साध्वी निरंजन ज्योति की चुनावी जनसभा, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

फिरोजाबाद के टूण्डला में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में कई काम ऐसे हुए हैं जो ऐतिहासिक हैं.

etv bharat
साध्वी निरंजन ज्योति.

फिरोजाबाद:केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मंगलवार को टूण्डला में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में कई काम ऐसे हुए हैं, जो ऐतिहासिक हैं. यह काम पहले भी हो सकते थे, लेकिन पिछली सरकारों में इच्छा शक्ति की कमी थी. मोदी सरकार ने कोरोना काल में गरीबों को मुफ्त अनाज देकर उन्हें भुखमरी से बचाया. साथ ही मनरेगा के तहत काम देकर उन्हें रोजगार भी दिया.

जनसभा को संबोधित करतीं साध्वी निरंजन ज्योति.

टूंडला विधानसभा सीट पर आगामी 3 नवंबर को मतदान है. बीजेपी ने इस सीट से प्रेम पाल धनगर को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर निषाद वोट भी निर्णायक भूमिका निभाता है. लिहाजा निषाद समाज से वोट मांगने के लिए साध्वी निरंजन ज्योति ने कोट कसौंदी गांव में माता सियर देवी मंदिर के प्रांगण में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि निषाद समाज को सम्मान देने का काम बीजेपी ने किया है. मुझे दो बार मंत्री बनाया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने मुझे केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बनाया है. मनरेगा योजना, शुद्ध पानी उपलब्ध कराना, प्रधानमंत्री आवास यह काम उन्हीं के मंत्रालय का है. इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि विकास के लिए जो पैसा भेजा जाता है, वह पूरा नहीं पहुंचता है, लेकिन मोदी सरकार में पैसा सीधे खाते में आता है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार हर घर तक शुद्ध पानी पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में जो सड़कें खराब हैं, उन्हें ठीक कराया जाएगा. यूपी सरकार ने बहुत सी सड़कों का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details