उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद: स्वर्णकार को जिंदा जलाने वाले आरोपी ने अस्थाई जेल में की आत्महत्या

फिरोजाबाद के अस्थाई जेल में बंद एक कैदी ने आत्महत्या कर ली. कैदी हत्या के आरोप में यहां 20 अगस्त से बंद था. वहीं जेल अधीक्षक का काम देख रहे एसडीएम सदर का कहना है कि मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के लिए डीएम को चिट्ठी भेजी जा रही है.

By

Published : Aug 28, 2020, 8:06 AM IST

कैदी ने की खुदकुशी
कैदी ने की खुदकुशी

फिरोजाबाद: जिले के अस्थाई जेल में हत्या के आरोप में बंद एक कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. कैदी 20 अगस्त को यहां लाया गया था. कैदी को अपने मौसेरे भाई और स्वर्णकार पर कैमिकल डालकर जिंदा जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जेल में कैदी की मौत को लेकर मृतक के परिजनों ने जेल अधिकारियों के बयान पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं जेल अधीक्षक का काम देख रहे एसडीएम सदर का कहना है मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के लिए डीएम को चिट्ठी भेजी जा रही है.

कैदी ने की खुदकुशी
18 अगस्त को जिले के उत्तर थाना क्षेत्र में द्वारिकाधीश मंदिर के पास एक स्वर्णकार राकेश कुमार वर्मा को थिनर डालकर जला गया था. जिन्हें गम्भीर हालत में इलाज के लिए आगरा रैफर किया गया था. जहां इलाद के दौरान उसकी मौत हो गयी थी. इस मामले में रॉबिन वर्मा नामक व्यक्ति पर हत्या का केस दर्ज हुआ था. रॉबिन वर्मा राकेश का मौसेरा भाई है. रॉबिन की पत्नी ने कुछ समय पहले आत्महत्या कर ली थी. रॉबिन को यह शक था कि उसकी पत्नी को खुदकुशी के लिए राकेश ने ही उकसाया है.
इसी मामले में पुलिस ने रॉबिन को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल में रखा गया था. जहां गुरुवार को रॉबिन ने जेल में फंसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जेल प्रशासन ने परिजनों को रॉबिन के मौत की सूचना दी. एसडीएम सदर का कहना है मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के लिए डीएम को पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details