उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में तांत्रिक दंपत्ति की संपत्ति को पुलिस ने किया कुर्क, भूत-प्रेत भगाने के नाम करते थे ठगी

By

Published : Mar 22, 2023, 9:11 PM IST

फिरोजाबाद में तंत्र विद्या के नाम पर ठगी करने वाले अभियुक्तों की संपत्ति कुर्क की गई. डीएम के आदेश पर पुलिस ने ऐसे दो अभियुक्तों की 83 लाख 40 हजार रुपये कीमत की चल और अचल संपत्ति को कुर्क की है. तंत्र-मंत्र के नाम पर

etv bharat
बसई मोहम्मदपुर

फिरोजाबादः जिले में तंत्र विद्या के नाम पर भोले-भाले लोगों को डराकर उनसे ठगी कर लाखों रुपये की संपत्ति अर्जित करने वालों खिलाफ बुधवार को कुर्की की कार्रवाई की गई. जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने ऐसे दो अभियुक्तों की 83 लाख 40 हजार रुपये कीमत की चल और अचल संपत्ति को कुर्क कर ली. पुलिस का दावा है अभियुक्तों ने इस संपत्ति को अवैध रूप से धन अर्जित कर खरीदा था. पुलिस ने पिछले दिनों इन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी और आज उनकी संपत्ति को कुर्क कर लिया गया.

बसई मोहम्मदपुर के थाना प्रभारी कृपाल सिंह के मुताबिक, बसई मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के सोफीपुरा गांव निवासी पुष्पा देवी पत्नी महाराज सिंह और महाराज सिंह पुत्र स्वर्गीय विजय सिंह के खिलाफ चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है. पुलिस के मुताबिक, पुष्पा देवी और उसके पति महाराज सिंह इन दोनों ने ही तंत्र मंत्र के जरिए लोगों को डरा धमका कर और उनकी प्रेत बाधा दूर करने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये हड़पे और इस पैसे से उन्होंने संपत्ति भी अर्जित की थी.

पिछले दिनों स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुष्पा देवी को जेल भी भेजा था और उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी. इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट ने इन दोनों अभियुक्तों की 87 लाख 25 हजार 750 रुपये कीमत की चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था. इसमें ऐसे बुधवार को बसई मोहम्मदपुर थाना पुलिस ने धारा 14 (1) गैंगस्टर एक्ट गिरोह बंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 के तहत अभियुक्तों की 83 लाख 40 हजार 750 रुपये की चल और अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया.

थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया अन्य संपत्ति को भी कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने संपत्ति पर पोस्टर भी चस्पा कर दिए. साथ ही मौके पर मुनादी भी कराई और स्थानीय लोगों को हिदायत दी गई कि कोई भी व्यक्ति इस जमीन की खरीद-फरोख्त न करें अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जो संपत्ति कुर्क की गई है उसमें एक बोलेरो गाड़ी, एक एक्टिवा गाड़ी, एक ट्रैक्टर के अलावा कई गाटा संख्या में स्थित जमीन है. कुर्की की कार्रवाई के दौरान सीओ सदर हीरालाल कनौजिया, तहसीलदार सुरेंद्र सिंह, थानाध्यक्ष कृपाल सिंह के अलावा क्षेत्रीय लेखपाल और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

पढ़ेंः मथुरा में बदला लेने के लिए पड़ोसी ने किया तंत्र विद्या का इस्तेमाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details