उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में कच्ची शराब बना रहे दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, 510 लीटर शराब बरामद

फिरोजाबाद जिले में पुलिस ने कच्ची शराब बना रहे दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 510 लीटर बनी हुई कच्ची शराब, 6 किलो यूरिया और साढ़े तीन सौ ग्राम नौसादर बरामद किया है.

By

Published : Apr 18, 2023, 9:19 PM IST

etv bharat
शिकोहाबाद थाना पुलिस

फिरोजाबादः जिले में पुलिस ने नौसादर और यूरिया से कच्ची शराब बनाने वाले गोरखधंधे का मंगलवार को खुलासा किया है. पुलिस ने कच्ची शराब बना रहे दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 510 लीटर बनी हुई कच्ची शराब बरामद की है. साथ ही शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले केमिकल और उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस के अनुसार इस शराब का इस्तेमाल निकाय चुनाव में हो सकता था.

एसपी देहात कुंवर रण विजय सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में स्थानीय नगर निकाय चुनावों के मद्देनजर अपराधियों की गिरफ्तारी और अवैध शराब की बरामदगी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शिकोहाबाद थाना पुलिस ने गांव आरोंज से छीछामाई पुल की तरफ जंगल में बने खंडहर में मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की. वहां पर अवैध रूप से शराब बनाई जा रही थी, जिसे बनाने के लिए नौसादर और यूरिया के साथ-साथ अन्य कई घातक केमिकल का इस्तेमाल किया जा रहा था. यह सभी केमिकल जानलेवा होते हैं.

पुलिस द्वारा पकड़े गए अभियुक्त आगरा जनपद के रहने वाले हैं, जिनके नाम बचन सिंह पुत्र रामगोपाल, राजकुमार पुत्र अशोक गिहार निवासी गिहार कॉलोनी विष्णुपुरा थाना बाह जनपद आगरा हैं. आरोपियों के कब्जे से 510 लीटर अवैध कच्ची शराब 6 किलो यूरिया और साढ़े तीन सौ ग्राम नौसादर भी बरामद हुआ है. पुलिस ने बताया कि अभी तक यह लोग इस तरह की शराव सप्लाई यमुना की तलहटी में बसे गांव में करते थे. फिलहाल इसे निकाय चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया है.

पढ़ेंः पुलिस को मिली बड़ी सफलता, शराब तस्करों का किया भंडाफोड़, 1100 पेटी बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details