उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रास्ता पूछने के बहाने राहगीरों को रोक कर करते थे लूट, तीन गिरफ्तार

By

Published : Jul 24, 2021, 10:33 AM IST

फिरोजाबाद पुलिस ने राहगीरों को लूट करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जबकि दो बदमाश फरार हो गए हैं. यह बदमाश रास्ता पूछने के बहाने राहगीरों को रोक कर लूट करते थे.

तीन गिरफ्तार
तीन गिरफ्तार

फिरोजाबाद: पुलिस ने राहगीरों को लूटने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार की शाम एसएसपी ने वार्ता के दौरान बताया कि पकड़े गए लुटेरे बड़े बदमाश है, जिन पर 11-11 केस दर्ज है. यह बदमाश कार में बैठकर वारदातों को अंजाम देते है. राहगीरों से यह रास्ता पूछते थे और जब कोई इन्हें जानकारी देने के लिए रुक जाता था तो यह लोग उसे लूट लेते थे.

एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि सुनसान रास्ते पर लोगों से रास्ता पूछने के बहाने उनसे लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को टूंडला पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से लूटी हुई मोटरसाइकिल, तीन तमंचे, जिंदा कारतूस और एक होंडा अमेज गाड़ी को बरामद किया है, जिससे लूट की वारदातों को अंजाम दिया जाता था. पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है और फरार दो अभियुक्तों की धरपकड़ में जुट गई है.

एसएसपी ने बताया कि टूंडला पुलिस को चेकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि हाइवे पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश श्याम सरोवर होटल के पास खड़े होकर किसी बड़ी वारदात की योजना बना रहे हैं. सूचना पर पुलिस ने उस स्थान की घेराबंदी की तो सभी बदमाश भागने लगे, लेकिन पुलिस ने तीन बदमाशों को दबोच लिया और दो भागने में सफल रहे. पकड़े गए तीनों अभियुक्त प्रेमकुमार पुत्र कमलेश के ऊपर विभिन्न थानों में 11 मुकदमे, सचिन यादव उर्फ सीटू पर 11 मुकदमे और अनंत यादव उर्फ काजू पर विभिन्न धाराओं में 6 मुकदमे दर्ज है.

इसे भी पढ़ें-खारजा नहर का कटान बंद करने के बाद भी हालत सामान्य नहीं, गांवों की ओर बढ़ रहा पानी

उन्होंने बताया कि पकड़े गए शातिर लुटेरों का लूट करने का तरीका बड़ा ही अजब है. लुटेरे लक्ज़री अमेज गाड़ी में चलते है. हाइवे या फिर बाईपास की सड़कों पर निकलते है. सुनसान रास्ते पर कोई भी वाहन चालक मिलता है उससे रास्ता पूछने के बहाने से गाड़ी रुकवाते है और मौका मिलते ही उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. इनके गिरोह में 5 सदस्य है. तीन गिरफ्तार हो गए और सुल्ली उर्फ सुखबीर व लालू यादव फरार है, जिनकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं.

पशु व्यापारी से नगदी ऐंठने वाले दो गिरफ्तार, तीन लाख बरामद
जिले के खैरगढ़ थाना इलाके में 15 जुलाई को एक पशु व्यापारी सत्यभान निवासी गांव कुड़ी खैरिया को उसके ही साथी प्रदीप यादव और महीपाल ने शराब पिलाकर तीन लाख की नगदी छीन ली थी. साथ ही उसके साथ मारपीट भी की थी. पुलिस ने सत्यभान की तहरीर पर केस दर्ज किया था. शुक्रवार को दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. तीन लाख की नगदी भी बरामद हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details