उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली ने छीनी बालक की जिंदगी, 2 घायल

फिरोजाबाद में बारिश के बाद आकाशीय बिजली ने एक बालक की जिंदगी छीन ली, जबकि उसके दो साथी बुरी तरह घायल हुए है, जिनका इलाज जारी है.

By

Published : Aug 9, 2021, 9:53 PM IST

आकाशीय बिजली ने एक बालक की मौत.
आकाशीय बिजली ने एक बालक की मौत.

फिरोजाबाद: जिले में सोमवार को कुदरत का कहर देखने को मिला. यहां नारखी इलाके में पशु चराने खेतों पर गए तीन बालक आकाशीय बिजली गिरने से हादसे के शिकार हो गए. हादसे में एक बालक की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना नारखी इलाके के कनवार गांव की है. सोमवार की दोपहर गांव के ही निवासी दलवीर पुत्र सरनाम सिंह उम्र 11 साल, अभिषेक पुत्र रामसेवक उम्र 15 साल, रवी पुत्र ओमवीर उम्र 16 साल ये तीनों बालक खेतों पर पशु चराने के लिए निकटवर्ती गांव रैमजा के पास बने चरागाह में गए थे. करीब दो बजे जैसे ही तेज बारिश शुरू हुई तो यह तीनों बालक बबूल के एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इसी दौरान आकाशीय बिजली तेजी से गरजी और उस पेड़ पर गिरी, जिसके नीचे तीनो बालक बैठे थे. बिजली की चपेट में आकर तीनों गंभीर रूप से झुलस गए. इधर, आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण इकट्ठे हो गए और परिजनों को हादसे की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें-कुदरतका कहर: आकाशीय बिजली ने छीनी कई जिंदगी, CM ने जताया शोक

परिजन तीनो को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए. जिला अस्पताल में परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने दलवीर नाम के बालक को मृत घोषित कर दिया. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और एसडीएम सदर राजेश कुमार भी जिला अस्पताल पहुंचे. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा दिया है और घायल बालकों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. एसडीएम सदर राजेश कुमार का कहना है कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी.

आपको बता दें इसी तरह फिरोजाबाद में 12 जुलाई को बारिश के बाद आकाशीय बिजली ने तीन जिंदगियां छीन ली थी. शिकोहाबाद क्षेत्र में बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत हुई थी. इनमें से दो किसान एक ही गांव के रहने वाले थे. दूसरी मटसेना क्षेत्र के गांव ऊंधनी में बिजली गिरने से 42 बकरियां, एक गाय और तीन भैंसों की जान चली गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details