उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जमीन के विवाद ने ली बुजुर्ग की जान

फिरोजाबाद जनपद में खून के रिश्ते एक बार फिर कलंकित हो गए. जिले में एक बुजुर्ग को उसी के सगे भाइयों और भतीजों ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. घटना के पीछे ग्राम सभा की जमीन पर पुआल रखने का विवाद बताया जा रहा है.

By

Published : Nov 26, 2020, 5:35 PM IST

जमीन के विवाद ने ली बुजुर्ग की जान
जमीन के विवाद ने ली बुजुर्ग की जान

फिरोजाबाद:जनपद में खून के रिश्ते एक बार फिर कलंकित हो गए. जिले में एक बुजुर्ग को उसी के सगे भाइयों और भतीजों ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. घटना के पीछे ग्राम सभा की जमीन पर पुआल रखने का विवाद बताया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ग्राम सभा की जमीन बनी विवाद की वजह
घटना सिरसागंज इलाके के गांव जायमई की है. सूत्रों के मुताबिक गांव में ग्राम सभा की थोड़ी सी जमीन है. इस जमीन पर राम विलास यादव और उनके बड़े भाई सुरेश कब्जा करना चाहते हैं और दोनों ही इस पर पुलाव रखना चाहते हैं. इसी बात पर दोनों के बीच कई बार कहासुनी भी हो चुकी है. गुरुवार को फिर कहासुनी हुई और मामला इतना बढ़ गया कि सुरेश और उनके बेटों ने राम विलास को लाठी डंडों से जमकर पीटा. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

लाठी-डंडों से की पीट-पीटकर हत्या
गांव वालों ने घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी. मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एसपी देहात राजेश कुमार भी पहुंचे. अधिकारियों ने घटना के बारे में परिजनों से पूछताछ की. साथ ही राम विलास के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. इस संबंध में एसपी देहात राजेश कुमार ने कहा है कि दोनों भाइयों के बीच ग्राम सभा की जमीन पर पुआल रखने को लेकर विवाद हुआ था. उसी में लाठी-डंडे से इनकी हत्या की गई है. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details