उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोडल अफसर का फिरोजाबाद दौरा, धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण

जिलों की फीडबैक जानने के लिए योगी सरकार द्वारा हर जनपद में नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं. फिरोजाबाद के लिए संजय कुमार को नोडल अफसर नियुक्त किया गया है. रविवार को फिरोजाबाद पहुंचे संजय कुमार ने धान क्रय केंद्र और गोशाला का निरीक्षण किया.

By

Published : Dec 27, 2020, 5:20 PM IST

नोडल अफसर संजय कुमार ने गोशाला का भी निरीक्षण किया
नोडल अफसर संजय कुमार ने गोशाला का भी निरीक्षण किया

फिरोजाबाद: संजय कुमार को फिरोजाबाद का नोडल अफसर नियुक्त किया गया है , जो उत्तर प्रदेश शासन के सचिव भी है. संजय कुमार रविवार को फिरोजाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने धान क्रय केंद्र और गोशाला का निरीक्षण कर उनकी जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की.

संजय कुमार सबसे पहले शिकोहाबाद की मंडी समिति पहुंचे, जहां उन्होंने धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कांटा, बांट की परख की साथ ही कांटे पर खड़े होकर खुद का वजन तौला. उन्होंने वहां मौजूद कुछ किसानों से बात भी की. इसके बाद उन्होंने राही गेस्ट हाउस के पास गौशाला का भी निरीक्षण किया.

नोडल अफसर संजय कुमार ने गोशाला का भी निरीक्षण किया

नोडल अफसर संजय कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "निरीक्षण का मकसद यह देखना है कि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंच रहा है अथवा नहीं." उन्होंने कहा कि "प्रथम दृष्टया सब ठीक मिला है. छोटी-मोटी कमीं थी, उनको ठीक करने के लिए निर्देश दे दिए हैं. गौशाला में एक माह के स्टॉक में चारे का इंतजाम रखने के निर्देश दिये गए हैं साथ ही गाय का जो गोबर है उसका प्रयोग खाद बनाने में किया जाए इसके निर्देश भी दिए गए है." उन्होंने यह भी बताया कि "जिन किसानों ने धान की बिक्री की है उनकी सूची वह अपने साथ ले जाएंगे और उनसे जानकारी लेंगे कि उन्हें फसल का पूरा मूल्य मिला कि नहीं, किसी बिचौलियों ने तो योजना में सेंधमारी नहीं की है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details