उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 2, 2021, 10:47 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस ने अपहरणकर्ता सहित चार लुटेरों को दबोचा

फिरोजाबाद में दो बच्चों के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक अपहरणकर्ता को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर चार और अपहरणकर्ता गिरफ्तार किए गए. इसके अलावा जनपद पुलिस ने लूटपाट करने वाले एक गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से साढे़ तीन किलो चांदी बरामद की गई है.

अपहरणकर्ता गिरफ्तार
अपहरणकर्ता गिरफ्तार

फिरोजाबाद: थाना दक्षिण पुलिस ने मंगलवार को दो बच्चों के अपहरण के मामले में एक अपहरणकर्ता अभय जादौन को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है. आरोपी की निशानदेही पर चार और अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी अभय जादौन जिस मकान में किराए पर रहता था, वह मकान मालिक और उसकी पत्नी भी इस पूरी साजिश में शामिल थे.

थाना दक्षिण पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अभय जादौन नामक एक बदमाश को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर 4 और अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार बदमाश दो मासूम बालकों के अपहरण में शामिल थे. एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि आरोपी अभय जादौन दक्षिण थाना क्षेत्र के भीम नगर में एक मकान में किराए पर रहता था. मूल रूप से वह आगरा का रहने वाला है. एसएसपी ने बताया कि आरोपी सिकंदरा के एक स्कूल में चपरासी की नौकरी करता था, लेकिन उसने एक अध्यापिका से शादी कर ली थी. इसके बाद उस पर कर्ज हो गया था. इसी कर्ज को चुकाने के लिए उसने यह साजिश रची.

प्लान के तहत उसने दक्षिण थाना क्षेत्र के भीम नगर में अपने साथी सतीश के साथ मिलकर एक कमरा किराए पर लिया. इस योजना में मकान मालिक और उसकी पत्नी को भी शामिल किया. इसके बाद वह अपनी बाइक पर बैठाकर कुणाल और योगेश नामक बच्चों को आगरा ले गया, लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते आरोपी बच्चों को आगरा में ही छोड़कर फरार हो गए. एसएसपी ने बताया कि दोनों मासूमों के अपहरण के आरोप में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

चार लुटेरे पकड़े गए

फिरोजाबाद में पुलिस ने लूटपाट करने वाले एक गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश सर्राफा व्यवसायियों को ही अपना निशाना बनाते थे. खास बात यह है कि इस गिरोह में आगरा का रहने वाला एक सुनार भी शामिल है, जो इस घटना का मास्टरमाइंड भी है. इस गिरोह को डॉनी गिरोह के नाम से जाना जाता है. एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि जिले के नारखी थाना क्षेत्र में 24 जनवरी को एक सुनार के साथ लूट की वारदात हुई थी. आरोपियों के कब्जे से साढे़ तीन किलो चांदी बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details