उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सड़क पार कर रही छात्रा की ट्रक से कुचलकर मौत, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को बताया जिम्मेदार

By

Published : Aug 10, 2023, 4:03 PM IST

फिरोजाबाद में स्कूल से छुट्टी होने पर एक छात्रा सड़क पार कर रही थी. तभी अचानक एक अनियंत्रित ट्रक ने छात्रा को रौंद दिया. परिजनों ने इस हादसे का जिम्मेदार स्कूल प्रशासन को बताया है.

Etv Bharat
ट्रक से कुचलकर छात्रा की मौत

फिरोजाबाद: जनपद में बुधवार को एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने वाली क्लास छह की छात्रा की ट्रक से कुचलकर मौत हो गयी. छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि विद्यालय फैक्ट्री एरिया में होने के बाबजूद स्कूल प्रबंधन का बच्चों की सुरक्षा के प्रति कोई ध्यान नहीं है. परिजनों का तो यह भी आरोप है कि स्कूल स्टाफ ने जरा सी भी संवेदना नहीं दिखाई. छात्रा को निजी अस्पताल में एडमिट कराने के बाद वह लोग गायब हो गए.

जानकारी के अनुसार, राजा का ताल गांव में रेस्टोरेंट चलाने वाले सौरभ अग्रवाल निवासी कृष्णा एक्लेव की 13 साल की बेटी अध्या अग्रवाल ढोलपुरा रोड स्थित सेंट जोन्स स्कूल में क्लास 6 की स्टूडेंट थी. अध्या रोज की भांति बुधवार को भी स्कूल गयी थी. छुट्टी होने पर जब वह सड़क पार कर रही थी तभी गांव ढोलपुरा की तरफ से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने उसे रौंद दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. स्कूल का स्टाफ घायल छात्रा को लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचा. लेकिन, बुधवार की शाम को इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया. हादसे की जानकारी मिलने पर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को कब्जे में ले लिया. चालक फरार बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़े-कानपुर नगर निगम में हाउस टैक्स स्कैम करने वाला नायब मोहर्रिर बर्खास्त, अब इन अफसरों की बारी!

पुलिस ने अध्या के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा है. एक्सीडेंट की जानकारी मिलने पर छात्रा के परिजन अस्पताल पहुंचे. परिजनों ने इस हादसे के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार बताया है. अध्या के ताऊ पवन कुमार अग्रवाल का आरोप है कि बच्ची की मौत के लिए स्कूल प्रशासन जिम्मेदार है. स्कूल फैक्ट्री एरिया में होने के कारण ट्रकों का आना-जाना लगा रहता है, बाबजूद सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं होने से छात्रा की मौत हुई है. उनका यह भी आरोप था कि छात्रा को घायल अवस्था में स्कूल प्रबंधन एडमिट कराकर चले गए. जब वह पहुंचे तो स्कूल प्रशासन से अस्पताल में कोई नहीं मिला.

थाना दक्षिण प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी. पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है. फरार चालक की तलाश की जा रही है. जल्द ही चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.


यह भी पढ़े-शिक्षक स्थानांतरण: 69000 भर्ती में शामिल स्थानांतरित शिक्षिकाओं को कार्यमुक्त किया जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details