उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Firozabad Mahotsav : मशहूर सिंगर कैलाश खेर के गानों पर थिरके लाेग, शिव तांडव की प्रस्तुति ने खींचा ध्यान

By

Published : Feb 2, 2023, 10:31 AM IST

फिरोजाबाद में 27 जनवरी से फिरोजाबाद महोत्सव (Firozabad Festival) चल रहा है. इसमें राेजाना काेई न काेई कार्यक्रम हाेता है. कलाकाराें की प्रस्तुतियाें काे देखने के लिए काफी संख्या में लाेग पहुंचते हैं.

फिरोजाबाद महाेत्सव में प्रस्तुति देते गायक कैलाश खेर.
फिरोजाबाद महाेत्सव में प्रस्तुति देते गायक कैलाश खेर.

फिरोजाबाद महाेत्सव में मुरादाबाद के कलाकारों की प्रस्तुति.

फिरोजाबाद :जिले के सुहाग नगर में इन दिनाें 'फिरोजाबाद महोत्सव' का आयाेजन चल रहा है. यह कार्यक्रम 27 जनवरी से चल रहा है. बुधवार की रात मशहूर पॉप-रॉक गायक कैलाश खेर के नाम रही. सिंगर कैलाश खेर ने अपने गानों के जरिए लोगों को झूमने और थिरकने पर मजबूर कर दिया. इसके अलावा कई बड़े कलाकारों ने विभिन्न प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं का मन मोह लिया. मुरादाबाद की डांस इंडिया डांस ग्रुप के कलाकाराें ने भगवान भोलेनाथ का शिव तांडव और बोल बगड़ बम "बम लहरी" की प्रस्तुति देकर लाेगाें का ध्यान खींचा.

फिरोजाबाद महोत्सव 10 दिनों तक यानी कि 5 फरवरी तक चलेगा. दरअसल में 5 फरवरी 1989 को फिरोजाबाद को जनपद का दर्जा मिला था. इससे पहले यह आगरा जनपद का हिस्सा था. स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में इस बार यूपी सरकार के पर्यटन और सांस्कृतिक परिषद की ओर से इस महोत्सव का आयाेजन कराया जा रहा है.

इस महाेत्सव में देश के नामी-गिरामी कलाकार हिस्सा ले रहे हैं. इस आयोजन को यादगार बनाया जा रहा है. शहर के लाेगाें में भी इस आयाेजन काे लेकर उल्लास नजर आ रहा है. बुधवार के की रात मशहूर सिंगर कैलाश खेर के नाम रही. कैलाश खेर ने कई लोकप्रिय गाने गाकर समारोह में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया. जैसे ही गायक ने माइक संभाला तालियाें की आवाज से परिसर गूंज उठा. कैलाश खेर ने मशहूर गाना 'बोल बबड़गम बम लहरी' गाया. इससे लाेग मंत्रमुग्ध हाे गए.

इसके अलावा मुरादाबाद की डांस इंडिया डांस ग्रुप के कलाकाराें ने भी डांस की शानदार प्रस्तुति देकर समारोह में चार चांद लगा दिए. कलाकाराें ने गीत और संगीत का ऐसा समां बांधा कि लाेग कार्यक्रम के अंत तक जमे रहे.

यह भी पढ़ें :अनूप जलोटा के भजनों ने मोहा मन, जानिए रामचरित मानस पर क्या बोले

ABOUT THE AUTHOR

...view details