उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद के शराब माफिया की 1.89 करोड़ की संपत्ति कुर्क

फिरोजाबाद के टूंडला में शराब माफिया द्वारा बनाई गई करोड़ों की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया है. इसमें उसकी चल-अचल संपत्ति भी शामिल है.

By

Published : Aug 6, 2022, 9:06 PM IST

etv bharat
फिरोजाबाद के टूंडला में शराब माफिया की करोडो की संपत्ति को पुलिस ने किया कुर्क

फिरोजाबादः जनपद पुलिस की शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इस दौरान पुलिस ने एक करोड़ 89 लाख की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया है. पुलिस की इस कार्यवाही से शहर में हड़कंप मच हुआ है. पुलिस का दावा है कि ये संपत्ति शराब की तस्करी से अर्जित की गई थी.

टूंडला पुलिस के मुताबिक गांव उसायनी निवासी सुखवीर उर्फ सूखा जो टूंडला के स्टेशन रोड स्थित सिटी सेंटर के फ्लैट नंबर 17 में रहता है. इस कुख्यात शराब माफिया पर करीब करीब 12 मुकदमें दर्ज हैं. मामले मा थाना प्रभारी राजेश पांडेय ने बताया कि जिलाधिकारी और एसएसपी के आदेश पर इस माफिया की एक करोड़ 89 लाख 39 हजार कीमत की चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर दिया गया.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरनगर में दिनदहाड़े कपड़ा व्यापारी को पत्नी के साथ बंधक बनाकर लूटपाट, लुटेरे फरार

उन्होंने बताया कि गिरोहबंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 1986 के तहत एसडीएम और सीओ टूंडला की मौजूदगी में मुनादी कराकर संपत्ति पर कुर्क का नोटिस चस्पा दिया गया है. प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कुर्क की गई संपत्ति में ग्राम उसायनी स्थित 28 लाख 31 हजार कीमत का खेत के अलावा टूंडला के सिटी सेंटर में इसकी पत्नी सुशीला देवी के नाम कई फ्लैट भी शामिल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details