उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Firozabad Crime : ठग ने युवक के खाते से पार किए 19 हजार, साइबर सेल ने वापस दिलाई रकम

By

Published : Jun 2, 2023, 10:43 AM IST

फिरोजाबाद जिले में साइबर ठगी का प्रकरण सामने आया है. ठगों ने एक युवक को किसी प्रोजेक्ट का लुभावना ऑफर देकर ओटीपी पूछ लिया और खाते से 19 हजार रुपये निकाल लिए. पीड़ित की शिकायत के बाद सक्रिय हुई साइबर सेल की टीम ने धनराशि वापस दिला दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ठग ने युवक के खाते से पार किए 19 हजार. देखें पूरी खबर

फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में साइबर ठगों ने ओटीपी पूछकर एक युवक के खाते से 19 हजार रुपये निकाल लिए. पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस के सोशल मीडिया सेल को दी. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित की धनराशि को उसी के खाते में वापस हो सकी. रकम वापस मिलने पर युवक ने पुलिस का शुक्रिया अदा किया है.

साइबर ठगी के बचने के उपाय.

नितेश कुमार पुत्र पप्पू सिंह निवासी हुमायूंपुर थाना दक्षिण के मुताबिक एक जून को उसके फोन पर एक कॉल आई थी. काॅल करने वाले ने एक प्रोजेक्ट की जानकारी साझी की और मैसेज भेजकर ओटीपी जान लिया. इसके बाद नितेश ने जैसे ही कॉलर को ओटीपी शेयर किया तो कुछ देर बाद ही नितेश के खाते से 19 हजार रुपये कट गए. रुपये कटने का मैसेज आते ही नितेश के पैरों तले जमीन खिसक गई. पीड़ित ने तत्काल थाना दक्षिण पुलिस को मामले की जानकारी दी. इसके बाद मामला साइबर सेल के सुपुर्द किया गया.

एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि साइबर सेल की टीम द्वारा तत्काल नोडल अधिकारी से संपर्क किया गया और पीड़ित की पूरी धनराशि को नितेश के खाते में वापस कराई गई. रकम खाते में वापस आने पर नितेश ने पुलिस का शुक्रिया अदा किया है. इस संबंध में एसएसपी ने लोगों को आगाह किया है कि किसी भी तरह की साइबर ठगी से बचने के लिए किसी ठग के झांसे में न आएं. किसी को भी ओटीपी हरगिज शेयर न करें. किसी भी तरह की ठगी होने पर तत्काल पुलिस को जानकारी दें.


यह भी पढ़ें : वाराणसी में मुख्तार अंसारी के शूटर अंगद राय का दो मंजिला मकान कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details