उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में हाईटेंशन तारों से निकली चिंगारी से इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग

By

Published : Jun 18, 2023, 7:20 PM IST

फिरोजाबाद में हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान में आग लग गई. इससे दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

हाईटेंशन तारों से निकली चिंगारी से इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग
हाईटेंशन तारों से निकली चिंगारी से इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग

फिरोजाबाद: जनपद के शिकोहाबाद शहर में बिजली के तारों से निकली चिंगारी की वजह से इलेक्ट्रॉनिक समान के शोरूम में भीषण आग लग गई. आग से कई लाख रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. आग की भयावहता को देखते हुए पूरे जनपद से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. दमकल ने तीन से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

हाईटेंशन तारों से निकली चिंगारी से इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग

घटना शिकोहाबाद शहर के पक्का तालाब इलाके की है. यहां माधब रेडियोज के नाम से इलेक्ट्रॉनिक समान की दुकान है. दुकान के पास से ही 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है. रविवार की दोपहर इन तारों में अचानक चिंगारी उठी और दुकान की तीसरी मंजिल में रखे गत्ते ने आग पकड़ ली. दुकानदार को जब तक जानकारी मिली तब तक आग काफी भीषण रूप ले चुकी थी. इस आग ने दुकान की दूसरी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया.

इसमें इलेक्ट्रॉनिक समान भरा था. आग की लपटें काफी दूर तक देखी जा रही थीं. दुकानदार द्वारा घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. जानकारी मिलने के बाद शिकोहाबाद पुलिस और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची. आग की भयावह को देखकर खुद अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडेय मौके पर पहुंचे और अन्य गाड़ियां भी मंगाई गई. लगभग तीन से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडेय ने बताया कि शिकोहाबाद के पक्का तालाब स्थित माधव इलेक्ट्रॉनिक में आग लगने की सूचना मिली थी. इस पर तत्काल शिकोहाबाद के साथ-साथ अन्य जगहों से दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया था.आग पर काबू पा लिए गया है. किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. आग से कितना नुकसान हुआ है, इसकी सही जानकारी आकलन के बाद ही सामने आ सकेगी.

यह भी पढ़ें: मोमबत्ती से लगी आग, कमरे में सो रहे पति-पत्नी झुलसे और बच्ची की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details