उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

2 फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

फिरोजाबाद जिले में दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग से हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. दो फैक्ट्रियों में आग लगने से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

By

Published : Feb 28, 2021, 3:12 PM IST

fire broke out in two factory at firozabad
fire broke out in two factory at firozabad

फिरोजाबाद: जिले में दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग से हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. दो फैक्ट्रियों में आग लगने से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

दरअसल, आग की पहली घटना शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेहरा गांव में घटी. यहां स्थित पाइप की फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. आग की लपटें देखकर आसपास के गांवों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी. आग की सूचना आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

वहीं आग की दूसरी घटना दक्षिण थाना क्षेत्र स्थित इंडस्ट्रियल स्टेट में घटी. यहां सिमको गत्ता की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. यह आग भी शॉर्ट सर्किट से लगी हुई बताई गई. आग इतनी भीषण थी कि पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. आग की जानकारी मिलने पर आसपास के इलाके खाली कराए गए. फिरोजाबाद शहर के अलावा शिकोहाबाद से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया. करीब तीन-चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. वहीं दोनों फैक्ट्रियों में भीषण आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details