उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आग का कहर : फिरोजाबाद में दो जगहों पर अगलगी से लाखों का नुकसान

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में दो जगहों पर लगी आग की वजह से लाखों के नुकसान की आशंका है. दमकल विभाग की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

By

Published : Apr 17, 2021, 4:28 PM IST

etv
फ़िरोज़ाबाद

फ़िरोज़ाबाद: जिले के दो अलग-अलग जगहों पर आग का तांडव देखने को मिला. मटसेना इलाके में जहां खेतों में आग लगने से कई बीघा फसल जलकर राख हो गई, वहीं टूण्डला इलाके के एक कारखाने के गोदाम में भीषण आग लगने से लाखों रूपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है. दमकल की कई गाड़ियों ने काफी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया

ग्लास फैक्ट्री में लगी आग

आग लगने की पहली घटना टूण्डला इलाके में स्थित जीएम ग्लास फैक्ट्री की है. देर रात फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गयी. फैक्ट्री संचालकों ने आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी. दमकल की चार गाड़ियों ने करीब तीन से चार घंटे की मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है. हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी. आग लगने से कितना नुकसान हुआ, इसका आंकलन कराया जा रहा है.

किसान की 10 बीघा फसल जलकर राख

आग लगने की दूसरी घटना मटसेना थाना क्षेत्र में हुई. रात में ही सिकेरा गांव के जंगल में भीषण आग लग गयी. तेज हवा के कारण आग फैल गयी, जिससे एक किसान की करीब 10 बीघा फसल जलकर राख हो गयी. किसान ने दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलने के बाद दमकल की दो गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मुख्य अग्निशमन अधिकारी जसबीर सिंह ने बताया कि दमकल की गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया था. नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details