उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इंसाफ की आस में धरने पर बैठे खुदकुशी करने वाले एमबीबीएस छात्र के पिता

By

Published : Dec 20, 2022, 7:39 PM IST

फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में सुसाइड करने वाले स्टूडेंट (student committed suicide in medical college) शैलेंद के पिता अब धरने पर बैठ गए हैं (Father of MBBS student sitting on dharna). उनका आरोप है कि प्रशासन आत्महत्या के लिए उकसाने वाली कॉलेज की प्रिंसिपल और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्होंने कहा है कि दलित होने के कारण उनके बेटे को मौत के बाद इंसाफ नहीं मिल रहा है.

Etv Bharat medical student suicide case in Firozabad
Etv Bharat medical student suicide case in Firozabad

फिरोजाबाद :यूपी के जिले फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में सुसाइड करने वाले स्टूडेंट के पिता अब धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि दलित होने के कारण पुलिस उन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, जिनके खिलाफ उन्होंने शिकायत दी थी. मंगलवार को सुभाष तिराहे पर स्टूडेंट के पिता के साथ उनके परिजन भी धरने भी बैठे (Father of MBBS student sitting on dharna).

करीब 17 दिन पहले तीन दिसंबर को फिरोजाबाद के स्वशासी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के स्टूडेंट शैलेन्द्र कुमार ने हॉस्टल में खुदकुशी कर ली थी.इस घटना के बाद शैलेंद्र के साथियों ने जमकर हंगामा किया था और जाम भी लगाया था. इस मामके मे एक नया मोड़ तब आया जब खुदकुशी करने वाले स्टूडेंट शैलेंद्र के पिता उदय सिंह शंखवार ने कॉलेज प्रबंधन और मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल के खिलाफ तहरीर दी. उदय सिंह शंखवार की तहरीर पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. संगीता अनेजा समेत पांच कर्मचारियों के खिलाफ शैलेंद्र को आत्महत्या के लिए उकसाने और दलित उत्पीड़न के केस दर्ज किया गया.

केस दर्ज होने के बाद शासन ने भी उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए. शैलेंद्र के पिता उदय सिंह शंखवार का आरोप है कि आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. कॉलेज के अन्य छात्रों पर चुप रहने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. उन्होंने कॉलेज प्रबंधन पर छात्रों के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया. उदय सिंह ने बताया कि वह दलित हैं, इसलिए उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है जबकि वह न्याय की खातिर हम लोग विभागीय उच्चाधिकारियों और उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से भी मिल चुके है.

पढ़ें : फिरोजाबाद में जानिए क्यों में छात्रों ने लगाए 'यह कॉलेज नहीं जेल है, आवाज उठाने वाला फेल है' के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details