उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरियाणा सड़क हादसा: फिरोजाबाद पहुंचे एक साथ 8 शव, दहाड़े मारकर रोया गांव

By

Published : Oct 23, 2021, 8:51 PM IST

Updated : Oct 23, 2021, 9:08 PM IST

हरियाणा के झज्जर जिले में शुक्रवार तड़के हुए हादसे में फिरोजाबाद के एक ही परिवार के सात सदस्यों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. शनिवार की शाम सभी मृतकों के शव उनके सिरसागंज स्थित पैतृक गांव नगला अनूप पहुंचे.

फिरोजाबाद पहुंचे एक साथ 8 शव
फिरोजाबाद पहुंचे एक साथ 8 शव

फिरोजाबाद: हरियाणा के झज्जर जिले में शुक्रवार को भीषण सड़क हादसे में आठ लोग मारे गए थे. मरने वाले फिरोजाबाद जिले के रहने वाले थे. उन लोगों के शव शनिवार को उनके पैतृक गांव पहुंच गए. शवों को देखकर पूरा गांव दहाड़े मार कर रोया. पूरे गांव का माहौल गमगीन था. कई प्रशासनिक अधिकारी और सांसद चंद्र सेन जादौन गांव पहुंचे, जिन्होंने परिवार में बचे लोगों को सांत्वना दी और कहा कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी. उन्हें आर्थिक सहायता की दिलाई जाएगी. गांव में दूसरे दिन भी मातम पसरा रहा और चूल्हे तक नहीं जले. गांव में मची चीत्कार गांव के मातमी सन्नाटे को जरूर तोड़ रही थी.

बताते चलें कि हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ के पास शुक्रवार की सुबह जो सड़क हादसा हुआ था, उसमें फिरोजाबाद का एक पूरा परिवार ही उजड़ गया था. यह परिवार राजस्थान में बाबा जाहरवीर के दर्शन करने के लिए गोगामेड़ी गया था, लेकिन घर नहीं आ सका. रास्ते में ही क्रूर काल ने झपट्टा मारा और पलक झपकते ही उनकी न केवल तीर्थ यात्रा बल्कि, जीवन की यात्रा भी पूरी हो गई. हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें सिरसागंज इलाके के गांव नगला अनूप निवासी शिव कुमार शर्मा का पूरा परिवार है. शिव कुमार और उनकी पत्नी मुन्नी देवी के अलावा एक बेटा, पुत्रवधू और एक बेटी और नातिन भी शामिल हैं.

फिरोजाबाद पहुंचे एक साथ 8 शव

इसे भी पढे़ं-हरियाणा में सड़क हादसा: ट्रक की चपेट में आई कार, आठ की मौत

इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर है. शुक्रवार को पूरे गांव में शोक की वजह से चूल्हे तक नहीं जले. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि हंसता खेलता एक परिवार इस तरह मौत के आगोश में समा जाएगा. शनिवार को सभी आठ मृतकों के शव जब गांव पहुंचे तो पूरा गांव ही रो पड़ा. शव आने की जानकारी मिलने पर सांसद चंद्रसेन जादौन के अलावा प्रशासनिक अमला गांव पहुंचा और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया. सांसद ने परिवार को हर सम्भव मदद के साथ-साथ सरकरी सहायता दिलाने का भी भरोसा दिया.

Last Updated : Oct 23, 2021, 9:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details