उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे रुपये

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर साइबर ठगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से रुपये मांगे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने फर्जी फेसबुक आईडी को ब्लाक कर दिया है. साइबर सेल की टीम मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Dec 15, 2020, 8:15 AM IST

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे रुपये
कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे रुपये

फिरोजाबाद: यूपी सरकार के एक कैबिनेट मंत्री की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर फिरोजाबाद के बीजेपी कार्यकर्ताओं से साइबर ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है. मामले के उजागर होने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. बीजेपी नेताओं की शिकायत के बाद मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी गई है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि साइबर ठग किसी को अपना शिकार बनाने में कामयाब हो पाए है या नहीं.

मोती सिंह की बनाई फर्जी फेसबुक आईडी
मामला यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र सिंह उर्फ मोती सिंह से जुड़ा है. मोती सिंह कैबिनेट में ग्राम्य विकास मंत्री के साथ-साथ फिरोजाबाद जनपद के प्रभारी मंत्री भी है. मोती सिंह की फेसबुक आईडी से बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई, जिसे कई कार्यकर्ताओं से एक्सेप्ट भी कर लिया. बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि उनके पास भी फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी.

मांगे 15 हजार रुपये
जिला मीडिया प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि उन्होंने यह समझकर फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया कि शायद मंत्री जिले के विकास के बारे में कुछ जानकारी करना चाहते है. उन्होंने बताया कि थोड़ी देर बाद ही उस आईडी से 15 हजार रुपये की मांग की जाने लगी. उन्होंने बताया कि पैसे मांगने पर वह समझ गए कि यह साइबर ठगी का प्रयास है. उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है.

इस मामले में जब एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उस आईडी को ब्लाक कर दिया गया है. मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है. जांच में जो तथ्य सामने आएगे उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इस मामले में वह कैमरे के सामने नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details