उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड वैक्सीन ड्राई रन : फिरोजाबाद में कल से टीके की रिहर्सल

By

Published : Jan 4, 2021, 5:22 PM IST

फिरोजाबाद में कल से कोविड वैक्सीन के ड्राई रन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके लिए छह स्थानों को चुना गया है. पहले चरण में साढ़े 9 हजार स्वास्थकर्मियों को टीका लगाया जायेगा.

साढ़े 9 हजार स्वास्थकर्मियों को लगेगा टीका.
साढ़े 9 हजार स्वास्थकर्मियों को लगेगा टीका.

फिरोजाबाद : पूरे प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की शुरुआत हो चुकी है. वहीं फिरोजाबाद में कल से कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का रिहर्सल शुरू हो जाएगा. स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है. पहले चरण में साढ़े 9 हजार स्वास्थकर्मियों को टीका लगाया जायेगा.

दरअसल कल से शुरु होने वाले कोरोना वेक्सीनेशन का कार्य अंतिम चरण में है. शासन की गाइडलाइंस के मुताबिक स्थानीय स्वास्थ्य महकमा इसकी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है. सीएमओ दफ्तर परिसर में ही आईएलआर का निर्माण कराया गया है. जो लगभग पूरा हो चुका है. किसे टीका कब लगेगा, इसकी भी जानकारी स्वास्थ्य महकमे के कर्मचारियों और वेक्सीनेटर्स को दी जा चुकी है.

सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि रिहर्सल के लिए छह स्थानों को चुना गया है. इसमें महिला और पुरूष जिला अस्पताल, शिकोहाबाद का संयुक्त अस्पताल, टूण्डला, उसायनी और खैरगढ़ की सीएचसी शामिल है. सीएमओ ने बताया कि 14-15 जनवरी तक वैक्सीन आने की संभावना है, उससे पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details