उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने भांजी लाठी, ग्रामीणों ने किया पथराव, ये रही वजह

फिरोजाबाद जनपद में मंगलवार को नारखी थाना क्षेत्र में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच जमकर बवाल हुआ. इस दौरान पुलिस ने स्थानीय लोगों पर लाठियां भांजी. वहीं ग्रामीणों ने भी पुलिस टीम पर पथराव कर दिया.

By

Published : Jun 1, 2021, 3:52 PM IST

पुलिस और ग्रामीणों के साथ हुई झड़प
पुलिस और ग्रामीणों के साथ हुई झड़प

फिरोजाबाद:जनपद में मंगलवार को पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई. झड़प के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया. मामला नारखी थाना क्षेत्र का है. आरोप है कि कुछ ग्रमीणों ने उत्तेजित होकर सड़क से गुजर रहे वाहनों पर पथराव कर दिया. ग्रामीणों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पथराव में पुलिस के कई वाहन टूट गए, इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. वहीं लाठीचार्ज में कुछ ग्रामीणों को भी चोट आई है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर बरसाए पत्थर

क्या है पूरा मामला ?

नारखी थाना क्षेत्र में मंगलवार को स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठियां भांजी. मिली जानकारी के अनुसार, पिपरौली गांव में पानी की एक टंकी लगी है. इस टंकी से आसपास के कई गांवों में पानी की सप्लाई होती है. बीते दिनों पहाड़पुर गांव में पाइपलाइन क्षतिग्रस्थ हो गई थी, जिसके कारण पानी की सप्लाई नहीं हो रही थी. पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को नगला बीच गांव में एटा रोड जाम कर दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. इसी दौरान अक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया.

पाइपलाइन की मरम्मत न होने पर हुआ बवाल

ग्रामीणों ने बताया कि बीते 3 दिन पहले पाइपलाइन टूट गई थी. इसके कारण गांव में पानी की सप्लाई बाधित हो गई है. कई बार शिकायत करने के बाद भी मरम्मत नहीं कराई गई है.

पथराव में चौकी प्रभारी हुए घायल

पथराव के दौरान नगला बीच चौकी प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं लाठीचार्ज के दौरान कई ग्रामीणों को चोट आई है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं. एसपी देहात डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि गांव पहाड़पुर के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर जाम लगाया था. इसी दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. पथराव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- डॉ. अंबेडकर की फोटो पर पत्थर मारने पर हुआ बवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details