उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कब्र से निकाल कर फिर से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव, ये है वजह

By

Published : Aug 2, 2021, 12:30 AM IST

फिरोजाबाद में बालक का शव कब्र से निकलवा कर फिर से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि बालक की हत्या की गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कब्र से निकाला गया शव.
कब्र से निकाला गया शव.

फिरोजाबाद:जिले में 15 दिन पहले एक बालक की मौत हो गई थी औऱ उसका शव तालाब से बरामद हुआ था. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया था, जिसमें बालक की मौत की वजह पानी में डूबना आई थी, लेकिन परिजन आरोप लगा रहे थे कि बालक की हत्या की गई है. बालक की हत्या का राज खोलने के लिए अब फिर से उसका पोस्टमार्टम कराया गया है.

17 जुलाई की शाम को जसराना थाना क्षेत्र के गांव बहत में दावत खाने गए सात वर्षीय बालक आयुष पुत्र रवनेश अचानक लापता हो गया था. परिजनों ने उसे काफी खोजा और उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई. इस मामले में एक नया मोड़ तब आया, जब आयुष का शव 18 जुलाई की सुबह गांव के बाहर तालाब में मिला था. शव मिलते ही सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी थाना जसराना पुलिस को दी गई. परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे का अपहरण कर उसकी हत्या की गई है.

बच्चे के चाचा ने दी जानकारी.

पढ़ें:गर्भवती महिला को लाठी-डंडों से पीटा, वीडियो वायरल

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो वजह सामने आई थी उसके मुताबिक बालक की मौत पानी में डूबने से हुई थी. वहीं, मृतक के पिता ने रिपोर्ट पर असंतोष जाहिर करते हुए गांव के ही लोगों पर तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या करने का आरोप लगाते हुए डीएम से पुनः पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी. रविवार को डीएम के आदेश पर पुलिस ने शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इस संबंध में जसराना प्रभारी निरीक्षक फतेहबहादुर सिंह भदौरिया का कहना है कि नायब तहसीलदार की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकालकर पुनः पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुसार कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details