उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इस वजह से लगी कमरे में आग, तीन बच्चे झुलसे

By

Published : Jan 2, 2021, 6:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में शुक्रवार को एक घर के कमरे में आग लग गई. हादसे में तीन बच्चे झुलस गए. तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घर के कमरे में आग
घर के कमरे में आग

फिरोजाबादःजिले में शुक्रवार को जलती मोमबत्ती से एक मकान के कमरे में आग लग गई. हादसे में तीन बच्चे झुलस गए. तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

किराए पर रहता है परिवार
जिले के उत्तर कोतवाली इलाके के पीपल नगर में संजय राठौर एक किराए के मकान में रहते हैं. मकान मालिक सुखबीर सिंह हैं. संजय किसी कारखाने में काम करते हैं. उनकी रात की ड्यूटी रहती है. संजय की पत्नी किसी दूसरे के मकान में चूड़ी की झलाई का काम करती हैं. शुक्रवार की देर रात संजय की पत्नी कमलेश अपने बेटे यश (4 साल) , विकास (10 साल) और बेटी भावना (7 वर्ष) को सुलाकर दूसरे मकान में झलाई का काम करने चली गईं.

मोमबत्ती से लगी आग
जिस कमरे में तीनों बच्चे सो रहे थे, उसमें एक मोमबत्ती जल रही थी. मोमबत्ती किसी कारणवश गिर गई. मोमबत्ती से बच्चों के बिस्तर में आग लग गई. आग पूरे कमरे में फैल गई. इससे तीनों बच्चे झुलस गए और कमरे का सामान भी जल गया. कमरे से धुआं उठता देख पड़ोसियों ने शोर मचाया और बालकों को बाहर निकाला और आग बुझाई. तीनों बालक झुलस गए थे, उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व बीजेपी विधायक मनीष असीजा भी अस्पताल पहुंचे. पीड़ित परिवार से बात की. इस संबंध में एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा का कहना है कि मोमबत्ती के कारण हादसा हुआ. एक बच्चे की हालत गंभीर है, अन्य खतरे से बाहर हैं. गली संकरी होने की वजह से वहां दमकल नहीं जा सकी. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details