उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 30, 2020, 1:12 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी में ब्राह्मणों का सम्मान नहीं: नकुल दुबे

यूपी के फिरोजाबाद में गुरुवार को आयोजित बीएसपी की रैली में बसपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नकुल दुबे ने बीजेपी हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी में ब्राह्मण समाज का अपमान किया जा रहा है.

मंच से संबोधित करते बसपा नेता नकुल दुबे.
मंच से संबोधित करते बसपा नेता नकुल दुबे.

फिरोजाबाद: बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी हरिद्वार दुबे की ब्राह्मण समाज के प्रति की गई अभद्र टिप्पणी को बीएसपी भुनाने में जुट गई है. बसपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नकुल दुबे ने इस मामले को लेकर हरिद्वार दुबे पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उन्हें समाज के प्रति इस तरह की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी में ब्राह्मण समाज का अपमान किया जा रहा है.

मंच से संबोधित करते बसपा नेता नकुल दुबे.
बता दें कि गुरुवार को टूंडला में बीएसपी की रैली आयोजित थी, जिसे बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने संबोधित किया था. इस दौरान बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने ब्राह्मण समाज के उत्पीड़न के लिए सपा और बीजेपी को दोषी बताया गया. उन्होंने कन्नौज के नीरज मिश्रा का भी उदाहरण देते हुए कहा कि, सपा की एक सभा में सवाल पूछने पर नीरज मिश्रा का सिर कलम कर उसे लखनऊ पहुंचाया गया था.

यहीं नहीं बसपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नकुल दुबे ने बीजेपी राज्यसभा प्रत्याशी हरिद्वार दुबे की ब्राह्मण समाज पर की गई टिप्पणी को लेकर निशाना साधा है. नकुल दुबे ने कहा कि हरिद्वार दुबे को ब्राह्मण समाज के प्रति इस तरह की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. बीजेपी में ब्राह्मण समाज का अपमान किया जा रहा है.

उपचुनाव में ब्राह्मण समाज के ध्रुवीकरण की कोशिश
यूपी की जिन सात विधानसभा इलाकों में उपचुनाव हो रहा है, उनमें एक सीट टूण्डला भी है. यह सीट बीजेपी के नेता एसपी सिंह बघेल के आगरा से सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है. अब यहां तीन नबम्बर को मतदान होगा. वैसे तो इस सीट पर सभी जातियों का प्रभाव है, लेकिन इस बार जो समीकरण बन रहे हैं उसके मुताबिक ब्राह्मण समाज जिस दल को अपना समर्थन दे देगा, उसकी हालत मजबूत हो सकती है. यही वजह है कि चाहे वह सपा हो, भाजपा हो या फिर बसपा सभी की निगाह ब्राह्मण वोट बैंक पर टिकी है और इसलिए ब्राह्मण वोट बैंक के ध्रुवीकरण की कोशिश हो रही है.

हरिद्वार दुबे ने दिया था ये बयान
बता दें कि यूपी में लंबे वक्त से ब्राह्मण समाज को लेकर सियासत गरमाई हुई है. लगातार ये आवाज उठती रही हैं कि यूपी में बाह्मण समाज मौजूदा राज्य सरकार से नाखुश है. इस मसले पर अब भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने ऐसा बयान दिया है, जो विवाद का केंद्र बन सकता है. बीजेपी नेता हरिद्वार दुबे ने ब्राह्मणों की बीजेपी से नाराजगी के सवाल पर कहा कि ब्राह्मण कहां जाएगा. बीजेपी में ही जाएंगे. बीजेपी में आना ब्राह्मण की मजबूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details