उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी उपचुनावः कांग्रेस और बसपा प्रत्याशी ने दाखिल किए नामांकन, कोविड प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

By

Published : Oct 14, 2020, 6:21 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद जिले में टूंडला विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. वहीं BSP और CONGRESS के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिए हैं. नामांकन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ी.

etv bharat
टूंडला विधानसभा सीट पर उपचुनाव.

फिरोजाबादः जिले की टूंडला विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने में जुट हैं. बुधवार को BSP प्रत्याशी संजीव कुमार चक और CONGRESS प्रत्याशी स्नेहलता बबली ने नामांकन दाखिल किया है. इन प्रत्याशियों ने विकास का दावा किया और कहा कि वह इलाके में जो जन समस्याएं हैं, उनका निराकरण कराएंगे. नामाकंन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां भी उड़ीं. ज्यादातर लोग मास्क नहीं लगाए थे और सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं कर रहे थे. प्रत्याशियों ने आदर्श आचार संहिता की अनदेखी कर नारेबाजी भी की.

टूंडला विधानसभा सीट पर उपचुनाव.

यूपी विधानसभा की जिन सात सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. उनमें एक सीट टूंडला विधासभा की भी सीट है. यह सीट एसपी सिंह बघेल के आगरा से सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है. 2017 के विधानसभा के आम चुनावों में बीजेपी के एसपी सिंह बघेल जीते थे और प्रदेश सरकार में मंत्री भी बने थे, लेकिन लोकसभा के आम चुनाव में वह आगरा से सांसद चुन लिए जाने की वजह से यह सीट खाली हो गई.

टूंडला विधानसभा के लिए सभी दलों के प्रत्याशी घोषित
टूंडला विधानसभा सीट के लिए सभी राजनीतिक दलों ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. SP ने महाराज सिंह धनकर, Congress ने स्नेहलता, BSP ने संजीव कुमार चक और BJP ने प्रेमपाल धनकर को प्रत्याशी घोषित किया है.

बुधवार को कांग्रेस, बसपा प्रत्याशी ने किया नामांकन
टूंडला विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन 9 अक्टूबर से शुरू हो चुका है. नामाकंन की प्रक्रिया 16 अक्टूबर तक चलेगा. 3 नवंबर को यहां वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को मतगणना होगी. बुधवार को कांग्रेस की स्नेहलता बबली और बसपा के संजीव कुमार चक ने नामांकन दाखिल किया. प्रत्याशियों ने कहा कि वह इलाके की जनसमस्याओं को हल कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details