उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद: 48 साल बाद गिरफ्तार हुआ महिला की हत्या करने वाला फरार आरोपी

By

Published : Apr 5, 2022, 5:00 PM IST

फिरोजाबाद में 48 साल बाद पुलिस ने एक महिला की हत्या कर फरार होने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

etv bharat
48 साल बाद गिरफ्तार हुआ महिला की हत्या करने वाला फरार आरोपी

फिरोजाबाद: जिले में एक सख्स ने 48 साल पहले हत्या जैसी जघन्य वारदात को अंजाम दिया था. वरदात को अंजाम देने के बाद वह फरार चल रहा था. इस आरोपी को पुलिस ने 48 साल बाद गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस के अनुसार 14 नवंबर 1974 को जब फिरोजाबाद जनपद आगरा का हिस्सा हुआ करता था, तब थाना थाना नारखी इलाके (Thana Narkhi area) के गांव टापा खुर्द में एक महिला की हत्या हुई थी. इस घटना के संबंध में नारखी थाने में कुमारी मीरा देवी पुत्री गजराज निवासी टापा खुर्द ने अपनी मां रामबेटी पत्नी गजराज सिंह की हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी थी. उसने अपनी रिपोर्ट में महेंद्र पुत्र पन्नालाल और राम मूर्ति पत्नी राजेन्द्र सिंह के नामों का उल्लेख की थी. 48 साल पहले हुई इस घटना में महेंद्र न तो न्यायालय में ही हाजिर हुआ और न ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ सका.

इसे भी पढ़ेंःयूपी का माफिया राज: पूर्वांचल का वो खूंखार माफिया जो 9 गोली लगने के बाद मुर्दाघर से बाहर आया जिंदा

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपी की कुर्की भी की थी लेकिन अभियुक्त तभी से फरार चल रहा था. न्यायालय ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे. पुलिस के सोशल मीडिया सेल (social media cell) की तरफ से साझा की गयी जानकारी के मुताबिक जनपद में फिलहाल वारंटियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चल रहा था.

इसी क्रम में जानकारी मिली कि 48 साल से फरार आरोपी गांव चनौरा पुल के पास मौजूद है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. न्यायालय के आदेश के बाद उसे जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि 1974 में फिरोजाबाद आगरा जनपद हिस्सा था और टापा खुर्द गांव नारखी थाने में आता था और अब टापा खुर्द गांव उत्तर थाना क्षेत्र में आता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

इसे भी पढ़ेंःक्राइम पर ईटीवी भारत की खास सीरीज़ यूपी का 'माफिया राज'

ABOUT THE AUTHOR

...view details