उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मकान में तैयार हो रहा था मौत का समान, पुलिस ने छापा मारा तो हुआ खुलासा

By

Published : Apr 8, 2023, 3:36 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में पुलिस ने छापा मारकर एक मकान से लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने वाला सामान बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

शिकोहाबाद पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब
शिकोहाबाद पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब

फिरोजाबाद: तमाम शहरों में नकली और बनावटी शराब कई लोगों की मौत की वजह बन चुकी है. बावजूद इसके मुनाफे के लिए जहरीली शराब बनाने वाले लोगों की जान से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं. ऐसा ही एक मामला फिरोजाबाद में सामने आया है. नकली और कच्ची शराब बनाने के गोरखधंधे का शनिवार को पुलिस ने छापा मारकर खुलासा किया है. मौके से एक युवक भी गिरफ्तार किया गया है, जो इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहा था. वहीं, मौके से कुछ लोग फरार भी हुए हैं, जिनके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है.

शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में गिहार कॉलोनी में शनिवार को शिकोहाबाद थाना पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. शिकोहाबाद थाना प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा और आबकारी निरीक्षक चेतना सिंह के मुताबिक इस कॉलोनी में नकली और मिलावटी शराब बन रही थी. पुलिस टीम को देखकर शराब बनाने वालों में अफरा-तफरी मच गई. कई लोग भाग खड़े हुए. इस दौरान एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिसका नाम राकेश है. इस युवक के कब्जे से पुलिस को 240 लीटर बनी हुई शराब और 200 लीटर लहन बरामद की गयी है. थाना प्रभारी हरवेंद्र के मुताबिक लहन को नष्ट करा दिया गया है. शराब को जब्त कर लिया गया है. आरोपी राकेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस गोरखधंधे में और कितने लोग लिप्त हैं. सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

इसे भी पढ़ें-Chandauli News : पुलिस ने 45 लाख की शराब के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details