उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 28, 2023, 10:02 PM IST

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में 20 हजार का इनामी जालसाज गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेजों से हड़पी थी करोड़ों की जमीन

फिरोजाबाद पुलिस ने 20 हजार रुपये के इनामी जालसाज को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे करोडों की जमीन हड़पी थी. वहीं, आरोपी पिछले चार साल से फरार चल रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद:जनपद में रविवार को पुलिस ने 20 हजार के इनामी एक जालसाज को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. पकड़ा गया जालसाज 4 सालों से फरार चल रहा था. 2019 में इस जालसाज के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था. आरोपी ने एक दूसरे व्यक्ति की जमीन को मालिक के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को खड़ा कर अपने नाम करा लिया था.

शिकोहाबाद कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर हरवेन्द्र मिश्रा के मुताबिक पकड़े गए जालसाज का नाम सनोज है. इस जालसाज के खिलाफ साल 2019 में शिकोहाबाद कोतवाली में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी. जिसके मुताबिक आरोपी सनोज ने साल 2014 में फर्जी दस्तावेज तैयार कर और किसी दूसरे व्यक्ति को खड़ाकर किसी अन्य व्यक्ति की कीमती जमीन को अपने नाम करा लिया था. जमीन के असली मालिक को जब 2019 में जानकारी हुई तब उसने एफआईआर दर्ज कराई थी. बीते चार सालों से पुलिस आरोपी सनोज की तलाश कर रही थी.

गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने आरोपी पर 20 हजार का इनाम भी घोषित किया था. थाना प्रभारी हरवेन्द्र मिश्रा ने बताया कि इनमियां अपराधियों के खिलाफ चल रहे धरपकड़ अभियान के क्रम में आरोपी सनोज को रविवार को थाना शिकोहाबाद और नसीरपुर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन तिराहे से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को सुसंगत धाराओं में कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढे़ं: तांत्रिक ने घर में सूंघकर सोने की अशरफियां होने का किया दावा और ठग लिए 4 लाख, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details