उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में 18 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 157

By

Published : May 4, 2020, 7:10 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में 18 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें 12 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 157 हो गई है.

फिरोजाबाद समाचार.
18 नए कोरोना मामलों की पुष्टि.

फिरोजाबाद: जनपद में सोमवार को एक साथ 18 नए कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट आयी. इनमें 12 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 157 हो गई, जिसमें 17 पुलिसकर्मी शामिल हैं. जिले में दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है. जिले में सीएम योगी की ओर से आगरा कमिश्नर अनिल कुमार और आईजी ए. सतीश गणेश को नोडल अधिकारी बनाया.

बता दें कि 14 अप्रैल को रामगढ़ थाना पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में छह युवकों को हिरासत में लिया था. इसके बाद उन्हें छोड़ दिया. इन्हीं में से एक युवक को बाद में कोरोना की पुष्टि हुई. आनन-फानन में रामगढ़ थाना प्रभारी सहित 27 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया.

दारोगा सहित 12 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव
पुलिसकर्मियों के सैंपल लिए गए और स्क्रीनिंग की गई. रिपोर्ट आने पर रामगढ़ थाना के एसएसआई समेत चार पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित आए. इसके बाद आज यानी सोमवार को फिरोजाबाद में रामगढ़ थाना में तैनात दारोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

निजी लैब से आई तीन संक्रमितों की रिपोर्ट
फिरोजाबाद के नर्सिंग होम में डिलीवरी के बाद 2 महिला और ऑपरेशन कराने वाला एक पुरुष भी कोरोना से संक्रमित पाया गया. नर्सिंग होम के तीनों मरीजों के सैंपल की जांच निजी लैब में हुई. रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई. इसके बाद नर्सिंग होम के चार चिकित्सक और एक सर्जन को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. साथ ही एक अन्य महिला व गांधीनगर की दो महिलाएं भी संक्रमित मिली हैं.

सीएमओ ने दी जानकारी
सीएमओ डॉ. एसके दीक्षित ने बताया कि कोरोना संक्रमितों के 18 नए मामले आए हैं. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 157 हो गई है. अब तक 40 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं. एसएसपी ने संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों को होम क्वारंटाइन करने के साथ ही स्क्रीनिंग और सैंपल कराने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details