उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: महिला आरक्षी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

By

Published : Sep 11, 2020, 6:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में महिला पुलिस आरक्षी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले में जांच की बात कह रही है.

जानकारी देते एएसपी राजेश कुमार.
जानकारी देते एएसपी राजेश कुमार.

फतेहपुर:जिले में एक महिला आरक्षी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. पुलिस को मृत महिला के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र की है.


जानकारी के अनुसार जिले के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव निवासी रिंकी राजपूत उरई जिले में कोतवाली में महिला आरक्षी के पद पर तैनात थी, जो कि छुट्टी पर घर आई हुई थी. इस दौरान वह किसी काम से गाजीपुर थाना क्षेत्र के लोहटा गांव में अपने मामा के घर गई थी. वहीं महिला आरक्षी ने छत की कुंडी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

बता दें कि महिला के पति की कुछ समय पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिसके बाद से ही वह काफी परेशान रहती थी. मृतका के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है. पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में महिला ने रिश्तेदारों द्वारा पति की हत्या किए जाने की बात लिखी है. साथ ही इससे परेशान होकर आत्महत्या किए जाने की बात का भी जिक्र महिला ने सुसाइड नोट में किया है.

वहीं एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि रिंकी राजपूत नाम की महिला ने गाजीपुर के लोहटा गांव में अपने मामा के घर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जो कि उरई कोतवाली में बतौर महिला आरक्षी तैनात थी. वह सीसीएल अवकाश पर घर आई हुई थी. उन्होंने बताया कि मृतका के पास के एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें रिश्तेदारों द्वारा पति की हत्या किए जाने की बात लिखी गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, दोषी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details