उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फतेहपुर: गोशाला में मृत पशुओं के पास कुत्ते घूमने का वीडियो वायरल, दो अधिकारी निलंबित

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में गोशाला में मृत पशुओं के पास कुत्तों के घूमने का वीडियो वायरल हो रहा था. इसको संज्ञान में लेते हुए डीएम ने जांच के निर्देश दिए थे. इस मामले में दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है. वहीं दो के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Jun 1, 2020, 6:58 AM IST

 fatehpur cowshed viral video
बहुआ ब्लॉक स्थित गोशाला का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

फतेहपुर: जिले के बहुआ ब्लॉक स्थित गोशाला सौंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. इस वीडियो में मृत पशु के पास कुत्ते खड़े देखे गए थे. मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम संजीव सिंह के निर्देशानुसार मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया. वायरल वीडियो के संबंध में जांच की. मामले में दो लोगों को निलंबित और दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया है.

निरीक्षण के दौरान पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राज सिंह और खंड विकास अधिकारी अजय पांडेय उपस्थित पाए गए, जबकि ग्राम पंचायत अधिकारी राघवेंद्र सिंह अनुपस्थित रहे. जांच में पता चला कि दो पशु चिकित्सा अधिकारी राज सिंह और एके दुबे की ड्यूटी क्रमशः (सोमवार, मंगलवार, बुधवार) (गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार) के रोस्टर के अनुसार लगती है.

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि 28 मई को सुबह तीन बजे चौकीदारों ने एक गाय और एक बछड़े को मृत देखा. इस पर वे गांव वालों को बुलाने चले गए. इसी बीच गोशाला में कुत्ते घुस आए, जिसका वीडियो बनाया गया है. ग्रामीणों के सहयोग से प्रधान द्वारा पंचायतनामा करने के बाद 11 बजे पशुओं को दफनाया गया.

ड्यूटी पर अधिकारी मिले अनुपस्थित
इसी क्रम में निर्धारित ड्यूटी के अनुसार एके दुबे को उपस्थित रहना चाहिए था, लेकिन वह अनुपस्थित थे. इनके द्वारा ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरती गई. इन्हें तत्काल निलंबित करने के लिए डीएम द्वारा शासन को रिपोर्ट प्रेषित कर दी गई है.

निलंबन के लिए निर्देश
इसके साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी को ग्राम पंचायत अधिकारी राघवेंद्र प्रसाद को तत्काल निलंबित करने हेतु निर्देश दिया गया. मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी आरके शर्मा और खंड विकास अधिकारी अजय पांडेय को गोशाला का नियमित पर्यवेक्षण न किए जाने का दोषी मानते हुए डीएम ने प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत कर दी.

ये भी पढ़ें-फतेहपुर: मामूली विवाद में वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details