उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फतेहपुरः केद्रीय मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कोटेदारों के लिए सख्त हिदायत

यूपी के फतेहपुर जिले में शुक्रवार को पहुंची केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन के दौरान आ रही समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही मनमानी कर रहे कोटेदारों को सुधरने की हिदयत दी.

sadhvi niranjan jyoti
sadhvi niranjan jyoti

By

Published : Apr 25, 2020, 8:18 AM IST

फतेहपुरः सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति शुक्रवार को फतेहपुर पहुंचीं. यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में हिस्सा लिया. इसके बाद जिलाधिकारी संजीव सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा समेत जिला पूर्ति अधिकारी एवं डिप्टी आरएमओ के साथ बैठक कर जिले स्थितियों का जायजा लिया.

इस दौरान मंत्री ने लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का आमजन द्वारा अनुपालन किए जाने के बारे में जानकारी लीं. समाजिक दूरी समेत आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी पर भी चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा गरीब, असहाय औक मजदूरों को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के माध्यम से दिए जाने वाले निःशुल्क राशन पर गहनता से चर्चा की. उन्होंने कोटेदारों द्वारा की जा रही घटतौली पर आमजन द्वारा मिल रही लगातार शिकायतों पर तत्काल सुधारने की सख्त हिदायत दी.


बता दें कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन दिनों रात मेहनत कर रहा है. इसके लिए आलाधिकारियों द्वारा बराबर गस्त करके चारों तरफ नजर रखी जा रही है. शायद इसी का नतीजा है कि जनपद में अभी तक एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है. करीब 350 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें 250 से अधिक की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है, जो कि निगेटिव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details