उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

By

Published : Oct 29, 2020, 8:05 PM IST

यूपी के फतेहपुर जिले में पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने गुटखा बनाने वाली मशीन सहित करीब 6 लाख रुपये कीमत का सामान भी बरामद किया है.

etv bharat
चार गिरफ्तार,

फतेहपुर: जिले के औंग थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में पुलिस ने छापेमारी करते हुए अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने गुटखा बनाने वाली मशीन सहित करीब 6 लाख कीमत का सामान बरामद किया है. मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ग्राहक बनकर पहुंची एसओजी
जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के शिवराजपुर गांव में विमल पान मसाला ब्रांड के नकली गुटखा बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी. इसके बाद पुलिस ने प्लान तैयार किया और खुद एसओजी टीम ग्राहक बनकर गांव निवासी शुभम तिवारी के घर पहुंची. वहीं कार्रवाई करने पहुंची पुलिस ने मौके से पान मसाला बनाते हुए युवकों को हिरासत में ले लिया.

लाखों का माल बरामद
पुलिस ने मौके से पाउच पैकिंग मशीन, 26 हजार से अधिक पुड़िया पान मसाला, 15 हजार पाउच तंबाकू, होलोग्राम, खाली पन्नी आदि बरामद की है. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए माल की अनुमानित कीमत करीब छह लाख रुपये बताई जा रही है.

एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि जिले के औंग थाना क्षेत्र स्थित शिवराजपुर गांव में अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है. स्वाट टीम और थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही मौके से 26,500 निर्मित मसाला, पान मसाले के पाउच और अन्य सामान भी बरामद किया गया है. वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों को जेल भेजने के साथ ही अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details