उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहरीली शराब कांड मामलाः लापरवाही बरतने पर गाजीपुर थाना प्रभारी निलंबित

By

Published : Mar 20, 2021, 7:26 PM IST

फतेहपुर में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की हुई मौत के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इस मामले में लापरवाही बरतने पर जिले के पुलिस अधीक्षक ने गाजीपुर थाना प्रभारी कमलेश पाल को निलंबित कर दिया है.

जहरीली शराब कांड मामलाः लापरवाही बरतने पर गाजीपुर थाना प्रभारी निलंबित
जहरीली शराब कांड मामलाः लापरवाही बरतने पर गाजीपुर थाना प्रभारी निलंबित

फतेहपुरः जिले में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत के मामले में अभी भी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई जारी है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने गाजीपुर थाना प्रभारी कमलेश पाल को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है. उनके स्थान पर पूर्व में गाजीपुर थाना प्रभारी रह चुके अर्जुन सिंह को दोबारा कमान सौंपी गयी है.

ये है पूरा मामला

जिले के गाजीपुर थाना इलाके के भौली गांव में बीते 12 तारीख को एक मकान की छत पड़ने के बाद वहां शराब पार्टी का आयोजन किया गया था. जिसमें वहां काम कर रहे कई लोगों ने जहरीली शराब पी थी. जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि 19 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गये थे. गांव के लोगों ने जो शराब पी थी, उसे इन्द्रो पुल से खरीद कर लाया गया था. जहां शराब की दुकान न होने के बावजूद काफी पहले से शराब की बिक्री हो रही थी. दो लोगों के मौत के बाद नींद से जागे प्रशासन ने पूरे मामले में लापरवाही बरतने पर 7 पुलिस कर्मियों समेत 8 लोगों को निलंबित कर दिया है.

अभी और लोगों पर हो सकती है कार्रवाई

इस घटना के बाद आबकारी विभाग और पुलिस ने जिले के सभी थानों में कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है. जिसमें कई लोगों पर कार्रवाई हुई है. मामले की जांच अभी भी जारी है. जिसे देखते हुए अभी और लोगों के ऊपर जांच की आंच आ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details