उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा पीएम मोदी का नाम: साध्वी निरंजन ज्योति

By

Published : Jun 11, 2020, 9:45 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मोदी सरकार 2.0 के एक साल होने पर शुरू किए गए परिवार संपर्क अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने लोगों को मास्क और हैंड सेनेटाइजर भी बांटे.

sadhvi niranjan jyoti statement on pm modi
फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने परिवार संपर्क अभियान में हिस्सा लिया.

फतेहपुर: जिले से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने खागा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे परिवार संपर्क अभियान में हिस्सा लिया. यहां उन्होंने घर-घर जाकर लोगों का हाल जाना और हैंड सेनेटाइजर व मास्क का वितरण किया. वहीं इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की.

निरीक्षण करतीं केंद्रीय राज्यमंत्री.

बीजेपी ने शुरू किया परिवार संपर्क अभियान
केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने पर बीजेपी की ओर से 11 जून से परिवार संपर्क अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत प्रत्येक बूथ के प्रत्येक घर जाकर लोगों से संपर्क किया जाना है. 11 जून से शुरू यह अभियान 15 जून तक चलेगा. इस अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री ने लोगों से संपर्क करते हुए उन्हें सरकार की कोरोना से लड़ने की योजना सहित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया. इसके अलावा उन्होंने शहर में कक्षा एक से पांच तक संचालित होने जा रहे केंद्रीय विद्यालय का निरीक्षण भी किया और व्यवस्थाओं के बारे में जाना.

'ऐतिहासिक रहा यह वर्ष'
मीडिया से बातचीत करते हुए साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, 'इस समय एक ऐसा संकट आया है, जिसके चलते हम जनता तक भी नहीं पहुंच सकते थे, लेकिन भारत की जनता बहुत साहस के साथ पीएम मोदी के साथ और खुद जनता के साथ खड़ी रही. इसी बीच पीएम मोदी के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा हुआ, जो ऐतिहासिक रहा.'

जानकारी देतीं केंद्रीय राज्यमंत्री.

केंद्र सरकार की गिनाई उपलब्धियां
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की सभी योजनाएं अप्रतिम रहीं. चाहे वह किसानों के खाते में दो हजार रुपये के हिसाब से साल भर में छह हजार रुपये पहुंचाना हो, लॉकडाउन के दौरान निःशुल्क सिलेंडर उपलब्ध कराना जाना हो, मनरेगा के तहत मजदूरों को काम देना हो या फिर महिलाओं के लिए वृद्धा पेंशन के साथ उनके जनधन खातों में तीन महीने तक पांच सौ रुपये भेजना. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने सराहनीय काम किया है.

फतेहपुर: महिला हेल्पलाइन 181 की कर्मचारियों को साल भर से नहीं मिला वेतन

स्थानीय सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी में पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन का कठिन निर्णय लेने का ही परिणाम है कि हमारे यहां लोग सुरक्षित हैं. केंद्रीय विद्यालय के निरीक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा, 'यह मेरा सपना था. मैं इसके लिए 2014 से लगातार प्रयासरत थी. अब इस वर्ष से यह शुरू होने जा रहा है. जैसे ही विद्यालय खुलेंगे, यहां बच्चों का प्रवेश होने लगेगा. यह जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि है. इसके शुरू होने पर मुझे बहुत प्रसन्नता है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details