उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

NRC पर लोगों में भय पैदा कर रही हैं कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियां : नीलिमा कटियार

By

Published : Dec 29, 2019, 11:44 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर पहुंची प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि देश में NRC जैसा कोई शब्द ही नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियां लोगों के मन में भय पैदा कर रही हैं.

etv bharat
मीडिया से बातचीत करते राज्यमंत्री

फतेहपुर:CAA को लेकर जन जागरूकता के तहत मीडिया से बातचीत कर रही प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि देश मे NRC जैसा कोई शब्द नहीं है. रही बात इससे भय की तो कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियां लोगों के मन में भय पैदा कर रही हैं

मीडिया से बातचीत करती राज्यमंत्री.

नीलिमा कटियार ने कहा
CAA को लेकर देश में चल रहे विरोध पर मंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि इस कानून के आने से किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी. तीन देशों से आए धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए कानून में संशोधन हुआ है. प्रदेश में कांग्रेस और सपा प्रायोजित तरीके से लोगों को बरगला कर उपद्रव करवा रही है.

CAA को लेकर मुस्लिम समुदाय में असमंजस की स्थिति इसीलिए है कि उन्हें डर लगता है कि सरकार NRC लागू करेगी. इसके जबाब में मंत्री ने कहा कि देश में NRC जैसे शब्द की चर्चा ही नहीं हो रही है. भय की कैसी बात, क्या आ रहा है, कैसा आ रहा है, कौन चिन्हित हो जाएगा, कौन बाहर हो जाएगा. भय किसी बात का नहीं है.

इसे भी पढें:- फतेहपुर: पारे के साथ लुढ़क रही परिवहन विभाग की आय, CAA विरोध प्रदर्शन भी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details