उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: प्रशासन के खिलाफ पत्रकारों ने किया जल सत्याग्रह, प्रियंका गांधी ने भी किया ट्वीट

By

Published : Jun 8, 2020, 8:26 PM IST

यूपी के फतेहपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान खुद पर दर्ज किए गए मुकदमों के खिलाफ पत्रकारों ने जल सत्याग्रह किया. इस मामले को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर सरकार को घेरने की कोशिश की है.

जल सत्याग्रह करते पत्रकार.
जल सत्याग्रह करते पत्रकार.

फतेहपुर:जिले में पत्रकारों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को लेकर करीब 20 से ज्यादा पत्रकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. इन पत्रकारों ने अलग-अलग तहसील में गंगा-यमुना नदियों के जल में खड़े होकर तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. पत्रकारों ने इस प्रदर्शन को जल सत्याग्रह का नाम दिया है. अब यह मामला तेजी से तूल पकड़ता दिख रहा है. इसे लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर भाजपा सरकार क घिराव किया है.

जल सत्याग्रह करते पत्रकार.

पत्रकारों पर दर्ज हुआ था मुकदमा
दरअसल जिले के विजयीपुर ब्लॉक के अंतर्गत एक गांव में रहने वाले नेत्रहीन दंपति तक लॉकडाउन के दौरान खाद्यान सामाग्री न पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके लिए जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष अजय सिंह भदौरिया सहित अन्य पत्रकारों के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसके विरोध में पत्रकारों में लगातार रोष व्याप्त है. इसी वजह से पत्रकारों ने पूर्व में 30 मई को विश्व हिंदी पत्रकारिता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया था.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ट्वीट
जिले में पत्रकारों द्वारा किए गए जल सत्याग्रह का समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने संज्ञान में लेते हुए सरकार के खिलाफ आवाज उठाई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से मामले को ट्वीट करते हुए सरकार को घेरने की कोशिश की है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'पत्रकार साथियों ने आपदा के दौर में कोरोना से जुड़ी अव्यवस्थाओं को उजागर कर सकारात्मक हस्तक्षेप किया. हैरानी की बात है कि यूपी सरकार के प्रशासन ने फतेहपुर में पत्रकारों पर उनका कर्म करने के लिए मुकदमा दर्ज कर दिया गया. पत्रकार सत्याग्रह कर रहे हैं तो ऐसे में सरकार सच्चाई से डर क्यों रही है?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details