उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुरः गैंग रेप के तीन अभियुक्तों को 20-20 वर्ष की सश्रम जेल

By

Published : Feb 6, 2020, 6:48 PM IST

यूपी के फतेहपुर जिले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनवाई करते हुए गैंग रेप के आरोपियों को 20-20 साल का सश्रम कारावास और 11-11 हजार रुपये अर्थदंड लगाया है. इन तीनों पर 2016 में घर में सो रही महिला के साथ गैंग रेप की वारदात को अंजाम देने का मामला चल रहा था.

etv bharat
judgement

फतेहपुरः जिले के थरियांव थाना के एक गांव में 2016 में घर में सो रही महिला के साथ तीन लोगों ने गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना की सुनवाई करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट ने गुरुवार को सजा सुना दी. गैंग रेप के तीनों आरोपियों के ऊपर कोर्ट ने 11-11 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है और तीनों को 20-20 साल का सश्रम करावास की सजा सुनाई है.

गैंग रेप के तीन दोषियों को 20 साल की सजा.

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम कमल कांत श्रीवास्तव ने घटना में तीनों को दोषी पाते हुए धारा 376 (D) के तहत यानी गैंग रेप में 20-20 साल का सश्रम कारावास और 10-10 हजार अर्थ दंड सुनाया है. वहीं कोर्ट ने धारा 506 में 2-2 साल का कारावास और 1-1 हजार का अर्थ दंड लगाया है. जुर्माने की पूरी धनराशि पीड़िता को दिए जाने के निर्देश दिये गये हैं. तीनों दोषियों का नाम क्रमशः जुग्गी लाल, राम शरन, मुन्ना उर्फ केशव प्रसाद है.

यह भी पढ़ेंः-फतेहपुर: चीन से वापस आए युवक का किया गया मेडिकल परीक्षण

19 मई 2016 को जिले के थरियांव थाना क्षेत्र में घर में सो रही महिला का गांव के तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था. पीड़िता पुलिस के पास गई जहां पर निराशा मिली थी. इसके पश्चात कोर्ट से 156 (3) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. आज गुरुवार को फतेहपुर जिला सत्र न्यायालय में फास्टट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई करते हुए तीनों अभियुक्तों को सजा सुनाई गई है.
-रहसबिहारी श्रीवास्तव, सहायक शासकीय अधिवक्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details