उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 10, 2020, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने एक अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है.

फतेहपुर में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाभोड़
फतेहपुर में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाभोड़

फतेहपुर: पंचायत चुनावों का समय नजदीक आने के साथ ही अवैध असलहों का धंधा तेज हो गया है. गुरुवार को पुलिस ने खागा कोतवाली क्षेत्र में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री से आठ बने और कई अधबने असलहों को बरामद किया.

जिले के ललौली थाने की पुलिस ने मुत्तौर गांव के पास से अशोक पासवान नामक युवक को गिरफ्तार किया था. तलाशी के दौरान पुलिस ने अशोक के पास से एक असलहा भी बरामद किया था. कड़ाई से पूछताछ के दौरान अशोक ने खागा कोतवाली क्षेत्र के खासमऊ गांव में असलहा फैक्ट्री चलने की बात बताई थी. इसके बाद ललौली थाने की पुलिस ने बुधवार को अवैध असलहा फैक्ट्री पर छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान असलहा बनाते अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने मौके आठ बने और कई अधबने असलहे भी बरामद किए. पूछताछ में गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान असलहों की बिक्री की जानी थी. एक असलहे की बिक्री तीन से पांच हजार रुपये में की जाती थी.

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. गिरफ्तार हुए अभियुक्तों को कड़ी सजा मिले इसके लिए पुलिस पूरा प्रयास करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details