उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गुलाबी गैंग ने घेरा थाना

फतेहपुर में गुलाबी गैंग ने खखरेरू थाने का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दहेज हत्या के एक मामले नामजद किये गए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की.

By

Published : Jan 2, 2021, 7:41 PM IST

गुलाबी गैंग ने किया थाने का घेराव.
गुलाबी गैंग ने किया थाने का घेराव.

फतेहपुर : जिले में गुलाबी गैंग ने महिला उत्पीड़न के मामले में पुलिस की आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न होने से नाराज खखरेरू थाने का घेराव किया. गुलाबी गैंग की संस्थापक अध्यक्ष की अगुवाई में लाठी डंडे से लैस होकर थाने पहुंची महिलाओं ने इस दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी महिलाएं दहेज हत्या के एक मामले नामजद किये गए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही थी.

दरअसल सईदा बेगम का निकाह दो साल पहले खखरेरू थाना क्षेत्र के चिरई गांव के रहने वाले मकबूल के साथ हुआ था. सईदा की बीती 29 नवंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. इस मामले में मकबूल और उसके परिजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला तो दर्ज हुआ लेकिन पुलिस इस मामले के आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई किया है. दहेज हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पहुंची गुलामी गैंग की महिलाओं ने इस दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक से जुड़ी महिलाओं के प्रदर्शन की अगुवाई कर रही अध्यक्ष हेमलता पटेल ने बताया कि दहेज हत्या के मामले में नामजद किये गए आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से दोषी खुलेआम घूम रहे हैं. उनके द्वारा मृतका के मायके वालों को लगातार धमकी दी जा रही है. हेमलता पटेल का कहना था कि अगर मामले के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके जेल नही भेज गया तो, गुलाबी गैंग से जुड़ी महिलाएं पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में प्रदर्शन करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details