उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फतेहपुर: दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर मालगाड़ी हुई डिरेल

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक मालगाड़ी डिरेल हो गई. डिरेल हुए मालगाड़ी के डिब्बे को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है. इस रूट पर दौड़ रही ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है.

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर मालगाड़ी हुई डिरेल
दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर मालगाड़ी हुई डिरेल

By

Published : Jan 24, 2021, 2:20 PM IST

फतेहपुर: जिले में दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर एक मालगाड़ी उस समय डिरेल हो गई, जब वह कानपुर की तरफ से प्रयागराज जा रही थी. जिले के मलवा थाना क्षेत्र के कुरुस्तीकला रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के डिरेल हो जाने के चलते दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर यातायात ठप्प हो गया है. डिरेल हुई मालगाड़ी के डिब्बे फिर से पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है.

जानिए पूरा मामला

कानपुर से प्रयागराज की तरफ आ रही डिरेल हुई मालगाड़ी के बारे में बताया जा रहा है कि मालगाड़ी सामान खाली करके प्रयागराज की तरफ आ रही थी, मलवां थाना क्षेत्र के कुरुस्तीकला रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने पर बोगी नंबर 6 रेलवे पटरी से नीचे उतर गई, जिससे चलते मालगाड़ी रेल पटरी पर ही खड़ी हो गई. मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना के बाद रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

मालगाड़ी के डिब्बे ऐसी जगह पर डिरेल हुए हैं, जिसके चलते दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग के अप और डाउन दोनों रूटों पर रेल गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है. इस रूट पर दौड़ रही ट्रेनों को अलग अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है. रेल ट्रैक बाधित होने के चलते कई वीआईपी ट्रेनें भी खड़ी हो गई हैं.

इस बारे में आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग डाउन ट्रैक पर मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल हुआ है. इस बारे में रेलवे के आलाधिकारियों को सूचना दे दी गई है. डिरेल हुए मालगाड़ी के डिब्बे को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है. मालगाडी के डिब्बे को सही स्थिति में आने के बाद इस रूट पर रेलगाड़ियों का परिचालन शुरू करवा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details