उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: कोरोना काल में नौटंकी का आयोजन, आयोजकों पर FIR दर्ज

By

Published : Jun 22, 2020, 12:20 AM IST

यूपी के फतेहपुर में कोरोना वायरस की सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए नौटंकी कार्यक्रम का आयोजन किया. पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है. सीओ सिटी ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है.

fatehpur news
कोरोना काल में नौटंकी का आयोजन.

फतेहपुर:पूरा विश्व कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इससे भारत भी अछूता नहीं रहा. वहीं अब अनलॉक-1 में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस दौरान लाखों लोग कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं. वहीं लंबे लॉकडाउन की अवधि के बाद बिगड़ती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक-1 में कुछ रियायतों के साथ प्रतिष्ठानों को खोला गया है.

हालांकि सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए गाइडलाइन भी जारी की है, लेकिन फतेहपुर में सरकार की इस गाइडलाइन की अनदेखी कर नौटंकी प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जहां सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां उड़ती नजर आईं.

कार्यक्रम का वीडियो हो रहा वायरल
फतेहपुर जिला प्रशासन तो कोरोना को लेकर बेहद सख्त है, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही से महामारी फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है. जिले में आजकल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक नौटंकी कार्यक्रम में महिला नृत्यांगना स्टेज पर डांस कर रही है और उसे देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ एकत्र है. वायरल वीडियो हुसेनगंज थाना क्षेत्र के भलेवा गांव का होने की पुष्टि हुई है.

आयोजन के लिए प्रशासन से नहीं ली थी अनुमति
जानकारी के मुताबिक हुसेनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भलेवा गांव में झल्लर नामक युवक ने लवकुश डीजे वाले के साथ मिलकर नियम कानून को ताक पर रखकर गांव में नौटंकी का आयोजन कराया. कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रशासन से किसी प्रकार की अनुमति भी नहीं ली गई. नौटंकी कार्यक्रम देखने के लिए गांव समेत आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क समेत सभी नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं.

पुलिस मामले में कर रही कार्रवाई
वहीं किसी ने कार्यक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी होने पर पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है. सीओ सिटी कपिलदेव मिश्रा ने बताया कि सूचना पर प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर अवैधानिक रूप से कृत्य करने वालों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया है. आयोजकों के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details