उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 18, 2023, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

Fatehpur Nikay Chunav : नगर पालिका सदर में सपा और भाजपा में सीधी टक्कर

फतेहपुर सदर से भाजपा ने वरिष्ठ नेता प्रमोद द्विवेदी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है. जबकि समाजवादी पार्टी ने मौजूदा नगर पालिका अध्यक्ष का टिकट काटकर राजकुमार मौर्य को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Fatehpur
Fatehpur

फतेहपुर: यूपी नगर निकाय चुनाव में फतेहपुर की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली सदर नगर पालिका में समाजवादी पार्टी और बीजेपी की सीधी टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल कर चुनाव का प्रचार शुरू कर दिया है. बीजेपी ने जहां ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगाया है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने मौजूदा चेयरमैन नजाकत खातून का टिकट काटते हुए राजकुमार मौर्य को चुनाव मैदान में उतारा है.

यूपी नगर निकाय चुनाव के नामांकन का दौर खत्म होते ही प्रत्याशियों ने जोर शोर से प्रचार प्रसार करना शुरू कर दिया है. इस बार फतेहपुर नगर पालिका चुनाव में बीजेपी ने जहां ब्राह्मण चेहरा पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने मौजूदा नगर पालिका के चेयरमैन नजाकत खातून का टिकट काटते हुए राजकुमार मौर्य को अपना प्रत्याशी बनाया है. दोनों ही प्रत्याशी विकास के बल पर नगर पालिका में काबिज होने का दम भर रहे हैं. हालांकि इससे पहले नगर पालिका चुनाव की सीट के लिए अन्य पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था.

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार मौर्य ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सीधे तौर पर नगर पालिका में पूर्व चेयरमैन के कराए गए विकास कार्यों को अहम बताया. उन्होंने कहा फतेहपुर नगर पालिका में इससे पहले इतना काम कभी नहीं हुआ था. पूर्व चेयरमैन ने जो काम किए हैं. वह उन्हीं कार्यों को आगे बढ़ाएंगे. वहीं, बीजेपी के प्रत्याशी पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी ने अपने कार्यकर्ताओं और योगी और मोदी सरकार के कार्यों की बदौलत जीत का दम भरा है.

यह भी पढ़ें-आरएलडी से गठबंधन बचाने को लेकर चला दांव, सपा ने ट्वीट कर कही यह बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details