उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में घपला, लाभार्थियों को दिए घटिया सामान, परिजनों का हंगामा

फतेहपुर में गुरूवार को हुए सामूहिक विवाह में जमकर धांधली की गई. यहां तक कि जो सामान नवविवाहित जोड़ों की दिया जाना था, वह घटिया किस्म का बताया गया. साथ ही, लाभार्थियों के खाते में धनराशि तक नही भेजी गई. जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा की गई इस घपलेबाजी से नाराज लड़कियों के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा.

By

Published : Mar 25, 2021, 10:05 PM IST

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में घपला
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में घपला

फतेहपुर :जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत फर्जी जोड़ों की शादी कराए जाने का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा था कि एक बार फिर सामूहिक विवाह कार्यक्रम में धांधली का मामला सामने आ गया. जिले में गुरूवार को हुए सामूहिक विवाह में जमकर धांधली की गई. यहां तक कि जो सामान नवविवाहित जोड़ों की दिया जाना था, वह घटिया किस्म का बताया गया. साथ ही, लाभार्थियों के खाते में धनराशि तक नही भेजी गई. जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा की गई इस घपलेबाजी से नाराज लड़कियों के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. इस मौके पर पहुंचे भाजपा विधायकों ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. कहा कि वे लोग पूरे मामले को मुख्यमंत्री के सामने उठाएंगे.

यह भी पढ़ें :घर निर्माण के दौरान बिजली तार के संपर्क में आया सरिया, एक की मौत

लाभर्थियों को बांटे गए घटिया सामान
फतेहपुर जिले के तेलियानी विकास खंड में गुरूवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 56 जोड़ों के सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. इस दौरान नव दंपति को जो समान देने के लिए मंगवाया गया, वह निहायत घटिया किस्म का था. इसे देखने के बाद लड़कियों के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. लड़कियों को जो लाल रंग की साड़ी दी गयी, वह भी घटिया किस्म की थी.

विधायक भी हो गए नाराज

अधिकारियों ने इस दौरान विधायकों को कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण तो दिया था लेकिन इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे विधायकों को मंच पर बैठने की व्यवस्था तक नही की गई. इससे मौके पर पहुंचे विधायक भी नाराज हो गए. परिजनों के हंगामे के बाद विधायकों ने सभी जोड़ों को दिए गए सामान का ब्यौरा लेना शुरू किया. पता चला कि अधिकारियों ने जो सूची बनाई थी, उसमें कई जोड़े कार्यक्रम में आए ही नही थे. इतना ही नही, लाभर्थियों के खाते में जो धनराशि पहले ही भेजी जानी थी, उसे भी नही भेजा गया था.

यह भी पढ़ें :तेज रफ्तार ट्रक ने चार लोगों को रौंदा, महिला की मौत

मुख्यमंत्री से की जाएगी मामले की शिकायत

सामूहिक विवाह के दौरान कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सदर विधायक विक्रम सिंह ने कहा कि जिले के अधिकारियों ने इस कार्यक्रम में पहुंचने वाले विधायकों का अपमान तो किया ही, साथ ही इस कार्यक्रम में जिस तरीके से घपलेबाजी की गई, वह सरकार की मंशा के विपरीत है. कहा कि इस मामले को मुख्यमंत्री के सामने उठाने के साथ ही पूरे मामले की जांच कराई जाएगी. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी. वहीं, कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची भाजपा विधायिका कृष्णा पासवान ने कहा कि सरकार अपने खर्चे पर गरीब कन्याओं का विवाह करवा रही है. जिले के अधिकारी मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम में भी घपलेबाजी करने से बाज नहीं आ रहें हैं. उन्होंने पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details