उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाड़ी में साड़ियों से भरा बंडल बरामद, पंचायत चुनाव में बांटी जानी थीं

By

Published : Apr 11, 2021, 8:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में पुलिस ने एक बोलेरो गाड़ी से साड़ियों से भरा बंडल बरामद किया है. यह साड़ियां पंचायत चुनाव में बांटी जानी थीं. पुलिस ने मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

फतेहपुर
फतेहपुर

फतेहपुरःत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मैदान में उतरे प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं. नियम-कानून को धता बताकर कुछ भी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला फतेहपुर जिले का है. यहां एक गांव में प्रधान पद के लिए चुनाव में उतरे प्रत्याशी की गाड़ी से बड़ी मात्रा साड़ियां बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि ये साड़ियां महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए उनके बीच बांटी जानी थीं. जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र में रविवार को चेकिंग के दौरान पकड़ी गई इन साड़ियों को पुलिस ने सीज कर दिया. साड़ियां ले जा रहे तीन लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने बोलेरो गाड़ी को भी सीज कर दिया है.

प्रधान पद चुनाव लड़ने वाला ले जा रहा था साड़ियां
जिले के चुरियानी गांव ने रहने वाले गुलाब कुशवाहा, प्रधान पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. रविवार को बिंदकी कोतवाली पुलिस जोनिहा चौराहे के पास गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी. उसी समय मौके पर पहुंची गुलाब कुशवाहा की बोलेरो गाड़ी को रोककर जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें नई साड़ियों के 220 बंडल रखे हुए थे. साड़ियों के पैकेट के बीच 50-50 रुपये का नोट भी डाला गया था. गाड़ी में रखी साड़ियों के बंडल और नोट देखकर वाहन चेकिंग में लगी पुलिस टीम भी हैरान रह गई. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी में सवार गुलाब कुशवाहा, उसके रिश्तेदार दिनेश कुशवाहा और उनके साथी ननकू पासवान को भी हिरासत में ले लिया.

इसे भी पढ़ेंः भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर का टिकट कटा

ये बोले अधिकारी
इस मामले में क्षेत्राधिकारी बिंदकी योगेन्द्र मलिक ने बताया कि चेकिंग के दौरान पकड़ी गई बोलेरो गाड़ी में साड़ियों से भरा बंडल पाया गया है. बोलेरो सवार गुलाब कुशवाहा से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह अपने गांव में प्रधान पद का चुनाव लड़ रहा है. इसमें महिला मतदाताओं के बीच साड़ियां बांटने ले जा रहा था. इस कबूलनामे के बाद साड़ियों को बोलेरो गाड़ी समेत सीज कर दिया गया है. बोलेरो सवार प्रधान पद प्रत्याशी समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इस मामले में वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details