उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर : 'आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान' का हुआ शुभारंभ

By

Published : Jun 27, 2020, 12:13 AM IST

यूपी के फतेहपुर में भी 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' का शुभारम्भ किया गया. जिलाधिकारी संजीव सिंह ने विकास भवन सभागार में 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' के शुभारम्भ का लाइव प्रसारण देखा.

fatehpur today news
'आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान' का शुभारम्भ

फतेहपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुए इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. इस अभियान के तहत सवा करोड़ लोगों को रोजगार देने की योजना है.

इस अभियान के शुभारम्भ का लाइव प्रसारण जिले के विकास भवन सभागार में किया गया. जिसमें डीएम संजीव सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश सहित अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश के कई जनपदों की महिलाओं से बात करके प्रदेश में संचालित विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली.

'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान'

कोरोना संकट और लॉकडाउन में करोड़ों मजदूर अपने घरों को वापस लौट आए हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सूबे में वापस लौटे मजदूरों को प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराया जा रहा है. इस योजना के तहत शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी सरकार के 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की.

पीएम ने की सीएम की तारीफ

जिलाधिकारी ने बताया कि इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते कहा कि अगर सीएम योगी ने कोरोना काल में सही समय पर तैयारी नहीं की होती, तो आज प्रदेश की स्थिति अलग होती. आबादी के हिसाब से उत्तर प्रदेश में कोरोना काबू में है. यूपी में अब तक सिर्फ 600 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. इसके लिए उत्तर प्रदेश की जनता भी बधाई के पात्र हैं.

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर योजना के शुभारंभ होने से प्रवासी मजदूर आत्मनिर्भर होंगे. कोविड-19 से लड़ाई में उत्तर प्रदेश ने अहम भूमिका निभाते हुए ग्राम पंचायतों में निगरानी समिति बनाई और लोगों का ध्यान रखा. साथ ही प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना से भोजन एवं अन्न उपलब्ध कराया गया. प्रवासियों के बैंक खाते में एक हजार रुपये की धनराशि भेजी गई. उत्तर प्रदेश में किसानों एवं व्यापारियों के हितों को ध्यान रखकर कार्य हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details