उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: सरकारी आदेश के बाद गरीब मजदूरों को फ्री में बांटा गया राशन

By

Published : Apr 2, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 10:57 AM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में प्रशासन ने लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए दिहाड़ी मजदूरों और अन्य छोटा-मोटा कामकर परिवार चलाने गरीबों को फ्री में खाद्य सामग्री वितरित की.

कोरोना संकट को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन
प्रशासन ने गरीब मजदूरों को फ्री में बांटा राशन

फतेहपुर: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकन के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों और अन्य छोटा-मोटा कामकर करके अपना और अपने परिवार का पेट पालने वाले गरीबों के सामने भुखमरी का संकट आ गया है. जिसे देखते हुए सरकार ने प्रत्येक गरीब परिवार के लिए मुफ्त राशन और एक हजार रुपये देने का ऐलान किया है. जिसके तहत बुधवार को फतेहपुर में प्रशासन ने गरीब परिवारों को मुफ्त में राशन बांटा.

आपको बता दें कि, योगी सरकार ने प्रदेश के गरीब परिवारों को सरकारी राशन की दुकानों के माध्यम से तीन महीने मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है. सामान्य दिनों में यह राशन 5 तारीख से वितरित किया जाता था किंतु लॉकडाउन के चलते अप्रैल माह में यह एक तारीख से ही वितरित किया जाने लगा और लाभार्थियों को नि:शुल्क राशन उपलब्ध कराया गया. जिससे वह भुखमरी का शिकार न हो जाएं.


इस महीने निशुल्क राशन उपलब्ध कराया गया है. पहले इसके लिए पैसे देने पड़ते थे.
-ओम प्रकाश, लाभार्थी

सामान्य तौर पर जैसे राशन का वितरण करते थे, ठीक उसी प्रकार से राशन वितरण कर रहे हैं, लेकिन इस बार शासन की तरफ से एक लिस्ट भेजी गई है, जिसमें मनरेगा जॉब कार्ड धारक, नगर पालिका कार्ड धारक, श्रम विभाग में पंजीकृत मजदूरों के नाम शामिल हैं, जिन्हें निशुल्क राशन का वितरण किया जा रहा है,.अन्य सभी लोगों को सामान्य दिनों की तरह ही राशन वितरित किया जा रहा है.
-राजा मिश्रा, कोटेदार

Last Updated : Apr 3, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details