उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर : कोरोना के 27 नए मामलों की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 730

By

Published : Aug 10, 2020, 1:39 AM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

etv bharat
कोरोना के 27 नए मामलों की पुष्टि.

फतेहपुर: जिले में कोरोना संक्रमितों के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को प्राप्त 35 जांच रिपोर्ट में 27 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस माह में जिले में अब तक 250 से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

पीएनसी कैंप कार्यालय में दो, हसवा में तैनात 8 कर्मियों और कलेक्ट्रेट परिसर निवासी 3 और दो पुलिसकर्मियों सहित कुल 27 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है. इनमें ज्यादातर शहर और कस्बों के निवासी हैं. प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. अब यहां केवल मेडिकल टीम, सफाई कर्मचारी और आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी करने वाले लोगों का ही आवागमन होगा. प्रशासन की ओर से लोगों को अपने घरों में रहने का निर्देश दिया गया है.

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है. लोगों को हिदायत दी जा रही है कि सावधानियों के साथ ही अपने घरों से निकलें.

कोरोना को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. जिले में लगातार सैंपल लिया जा रहा है. अभी तक जांच के लिए जिले से 14402 सैंपल भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 13142 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है. अब तक जिले में कोरोना के 730 मामले सामने आ चुके हैं.

साथ ही 447 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. मौजूदा समय में 258 कोरोना मरीज एक्टिव केस के तहत कोविड अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details