उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में एक स्वास्थ्य कर्मी सहित 17 नए कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 308

By

Published : Jul 23, 2020, 5:43 AM IST

यूपी के फतेहपुर में कोरोना के 17 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 308 हो गई है. फिलहाल फतेहपुर में सक्रिय मामलों की संख्या 90 है.

फतेहपुर में कोरोना 17 के मामले.
फतेहपुर में कोरोना 17 के मामले.

फतेहपुर:अनलॉक-1 के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने से एक बार फिर साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. बावजूद इसके जनपद में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी क्रम में 22 जुलाई को जनपद में प्राप्त कुल 35 जांच रिपोर्टों में 17 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. बता दें कि जुलाई माह के अंदर ही यह आठवीं बार है, जब दस से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

इन क्षेत्रों में पाए गए संक्रमित
22 जुलाई को प्राप्त जांच रिपोर्टों की बात करें तो चांदपुर थाना क्षेत्र से दो, मलवां थाना क्षेत्र से छह, खागा थाना क्षेत्र से चार, औंग थाना क्षेत्र से दो और शहर कोतवाली क्षेत्र में तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित क्षेत्रों को हॉटस्पॉट एरिया घोषित करते हुए सील कर दिया गया है. सिर्फ मेडिकल टीम, सफाई कर्मचारी और आवश्यक वस्तुओं को डिलीवरी करने वाले लोगों को आने की छूट है. अन्य सभी को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

जनपद में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ाने से प्रशासन समेत आमजन में एक बार फिर कोरोना का डर बैठ गया है. हालांकि प्रशासन लगातार आमजन को सावधानी बरतने के लिए जागरूक कर रहा है. ताकि लोग इससे डरे नहीं बल्कि मुकाबला करने के लिए तटस्थ हों, और नियमों के अनुपालन के साथ घरों से निकलें.

जनपद में 90 एक्टिव मामले
बता दें कि कोरोना महामारी को लेकर जिला प्रशासन बेहत सतर्क है. जनपद से लगातार लोगों के सैंपल जांच हेतु भेजे जा रहे हैं. अभी तक जनपद से कुल 10,841 सैंपल भेजे जा चुके हैं, इनमें 9,178 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. प्राप्त सभी जांच रिपोर्टों में अभी तक 308 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं, इनमें से 211 लोग कोविड L-1 हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं. फिलहाल जनपद में कोरोना के 90 एक्टिव मामले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details